×

चुनाव की तैयारियों में जुटी सुनील बंसल-स्वतंत्रदेव की जोड़ी, कार्यकर्ताओं से कही ये बात

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने आज कार्यशाला में सेक्टर प्रभारी व सेक्टर संयोजक प्रशिक्षण कार्यक्रम को लेकर चर्चा की।

Newstrack
Published on: 7 Sep 2020 5:23 PM GMT
चुनाव की तैयारियों में जुटी सुनील बंसल-स्वतंत्रदेव की जोड़ी, कार्यकर्ताओं से कही ये बात
X
चुनाव की तैयारियों में जुटी सुनील बंसल-स्वतंत्रदेव की जोड़ी, कार्यकर्ताओं से कही ये बात

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: विपक्ष के साथ ही सत्ता पक्ष भारतीय जनता पार्टी भी विधान सभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने आज कार्यशाला में सेक्टर प्रभारी व सेक्टर संयोजक प्रशिक्षण कार्यक्रम को लेकर चर्चा की।

ये भी पढ़ें: संजय सिंह ने योगी सरकार की माफियाओं से की तुलना, कहा-गिरी हुई है मानसिकता

प्रदेश के 91 वरिष्ठ पदाधिकारी व नेता प्रशिक्षक वक्ता के रूप में प्रशिक्षण देगें

आगामी 9 सितम्बर से प्रारम्भ होने वाले विधानसभावार प्रशिक्षण में प्रशिक्षक के रूप में मार्गदर्शन करने वाले वक्ताओं की कार्यशाला में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि सेक्टर संयोजक, सेक्टर प्रभारी प्रशिक्षण कार्यक्रम में 9 से 13 सितम्बर तक 403 विधानसभाओं में वर्चुअल माध्यम से प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रदेश के 91 वरिष्ठ पदाधिकारी व नेता प्रशिक्षक वक्ता के रूप में प्रशिक्षण देगें।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि भाजपा में प्रशिक्षण कार्यक्रमों की परम्परा रही है। बूथ, मण्डल व सेक्टर की संरचना को संगठनात्मक गतिविधियों केे उद्देश्यपूर्ण क्रियान्वयन के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। ताकि संगठन की कार्यपद्धति व सिद्धान्तों से बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता प्रशिक्षित हो सके। प्रशिक्षण कार्यक्रम में सेक्टर संयोजक व सेक्टर प्रभारियों के साथ ही मण्डल के प्रभारी, अध्यक्ष व महामंत्री सहित स्थानीय विधायक भी जुडे़गें।

ये भी पढ़ें: UP फतेह की तैयारी में उतरी ‘आप’, किया प्रदेश कार्यकारिणी का विस्तार, देखें लिस्ट

प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कार्यशाला में कार्यवर्गीकरण करते हुए कहा कि विधानसभावार प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान भाजपा की कार्यपद्धति व सिद्धान्त विषय पर प्रशिक्षण के साथ ही भारतीय जनता पार्टी के राजनैतिक उद्देश्य अर्थात हम राजनीति क्यों करते हैं तथा उसके उद्देश्य क्या हैं इन विषयों पर प्रशिक्षण दिया जाएगा।

इसके साथ ही प्रशिक्षण कार्यक्रम में सेक्टर संयोजक व सेक्टर प्रभारी की भूमिका पर भी चर्चा होगी। वहीं पार्टी के आगामी कार्यक्रम और उनके क्रियान्वयन की चर्चा भी प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत होगी। कार्यशाला में विधानसभावार प्रशिक्षण कार्यक्रमों में प्रशिक्षक वक्ता के रूप में रहने वाले पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्षों के साथ प्रदेश पदाधिकारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष तथा क्षेत्रीय संगठन मंत्रियों ने सहभागिता की।

ये भी पढ़ें: कंगना के ड्रीम ऑफिस पहुंचे BMC कर्मचारी, तोड़ने की पूरी तैयारी

Newstrack

Newstrack

Next Story