×

नीतीश के चुनावी वादे पूरे: फ्री वैक्सीन, 20 लाख नौकरी को बिहार कैबिनेट से मंजूरी

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में आज राज्य में मुफ्त कोरोना वैक्सीन के प्रस्ताव पर मुहर लगी।

Shivani
Published on: 15 Dec 2020 5:02 PM GMT
नीतीश के चुनावी वादे पूरे: फ्री वैक्सीन, 20 लाख नौकरी को बिहार कैबिनेट से मंजूरी
X
नीतीश कुमार पर श्रवण गर्ग का लेख (Photo by social media)

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार ने कई चुनावी वादें किये थे। वहीं बिहार की सस्ता में आने के बाद अब नीतीश सरकार अपने चुनावी वादों को पूरा करने में जुट गयी है। इस बाबत मंगलवार को हु बिहार कैबिनेट बैठक में मुफ्त कोरोना वैक्सीन और 20 लाख रोजगार देने के फैसले को मंजूरी दे दी गयी।

नीतीश कैबिनेट में चुनावी वादे पूरे

दरअसल, बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में आज राज्य में मुफ्त कोरोना वैक्सीन के प्रस्ताव पर मुहर लगी। बता दें कि चुनाव से पहले भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में इसका एलान किया था। पीएम मोदी ने एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा था कि एनडीए की गठबंधन सरकार आने पर बिहार वासियों को मुफ्त वैक्सीन दी जाएगी।

sushil modi- nitish kumar

ये भी पढ़ें- बिहार में बटेंगे 50-50 हजार: ग्रेजुएट्स के लिए तोहफा, सरकार का वादा होगा पूरा

मुफ्त कोरोना वैक्सीन और 20 लाख रोजगार को मंजूरी

इसके अलावा कैबिनेट बैठक में आगामी 5 साल में सुशासन के कार्यक्रम के अंतर्गत आत्मनिर्भर बिहार के सात निश्चय पार्ट 2 कार्यक्रम को मंजूरी दी गयी है। वहीं सरकार ने बड़ा फैसला लिए थे 19 लाख रोजगार सृजन के प्रस्ताव को भी पास कर दिया। ये वादा भी भाजपा के घोषणा पत्र में था। इसके अलावा बिहार कैबिनेट ने सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्र में रोजगार के 20 लाख से ज्यादा नए अवसर देने का भी फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें- प्राइमरी टीचर्स के लिए खुशखबरी, HC ने सुनाया ये बड़ा फैसला

cm-nitish-kumar-government-gives-50-thousand-rupees-to-graduates-pass-girls

ग्रैजुएशन पास छात्राओं को 50 हजार की प्रोत्साहन राशि

बता दें कि इसके पहले नीतीश कुमार ने अपने एक और चुनावी वादें को पूरा करने का एलान किया था। बिहार में स्नातक छात्राओं को लेकर चुनाव से पहले किये गए एलान के तहत अब सरकार जल्‍द ही छात्राओं को ये प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। बिहार सरकार के शिक्षा विभाग ने मुख्यमंत्री स्नातक बालिका प्रोत्साहन योजना के तहत लाभार्थी छात्राओं के बैंक खाते में प्रोत्साहन राशि भेजने का प्रस्ताव तैयार किया है। शिक्षा विभाग स्वीकृति के लिए इसे पहले वित्त विभाग के पास भेजेगा। उसके बाद कैबिनेट से मंजूरी ली जाएगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story