×

बिहार पर मेहरबान PM मोदी: सरकार देने जा रही अब ये तोहफा, कैबिनेट में मंजूरी

मोदी कैबिनेट बैठक में आज दरभंगा में ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (AIIMS) को मंजूरी दी जा सकती है। जो कि बिहार के लिए किसी सौगात से कम नहीं होने वाला है।

Shreya
Published on: 15 Sep 2020 6:14 AM GMT
बिहार पर मेहरबान PM मोदी: सरकार देने जा रही अब ये तोहफा, कैबिनेट में मंजूरी
X
बिहार पर मेहरबान PM मोदी: सरकार देने जा रही अब ये तोहफा, कैबिनेट में मंजूरी

दरभंगा: बिहार के लोगों के लिए आज बेहद खुशी का दिन होने वाला है, क्योंकि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज यानी मंगलवार को बिहार को एक बड़ी सौगात देने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक, मोदी कैबिनेट बैठक में आज दरभंगा में ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (AIIMS) को मंजूरी दी जा सकती है। जो कि बिहार के लिए किसी सौगात से कम नहीं होने वाला है।

बीते दिनों वित्त मंत्रालय से मिली थी मंजूरी

बता दें कि बीते दिनों ही वित्त मंत्रालय ने दरभंगा जिले में एम्स बनाने को लेकर मंजूरी दी है। वित्त मंत्रालय ने एम्स के लिए बजट पास करने की अनुमति दे दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की प्राइमरी प्रोजेक्ट रिपोर्ट के अनुसार दरभंगा में एम्स बनेगा। इस हॉस्पिटल में 750 बेड होंगे। इस परियोजना को 1361 करोड़ रुपए की लागत से पूरा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: मिलेगा 1000 GB डाटाः मात्र इतने रुपए का रिचार्ज प्लान, अब खूब करें नेट इस्तेमाल

PM Narendra Modi मोदी कैबिनेट बैठक में दरभंगा एम्स को मिल सकती है मंजूरी (फोटो- ट्विटर)

अरुण जेटली ने जताई थी प्रोजेक्ट पर सहमति

जानकारी के मुताबिक, बिहार सरकार के मंत्री संजय झा ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली से दरभंगा जिले में AIIMS हॉस्पिटल बनाने की डिमांड की थी। वहीं अरुण जेटली ने इस प्रोजेक्ट पर सहमति भी जताई थी। लेकिन जेटली के निधन के बाद यह परियोजना अधर में लटक गया था। वहीं बीते दिनों दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे से एम्स के निर्माण कार्य समीक्षा करने की अपील की थी।

यह भी पढ़ें: अनाज की मची लूट: पलटे ट्रक से बोरे लूटने लगे लोग, रोकने पर SDM की हुई पिटाई

उत्तर बिहार की जनता को मिलेगा लाभ

अश्विनी कुमार चौबे ने दरभंगा एम्स के निर्माण कार्य की समीक्षा की है। अश्विनी चौबे ने बताया कि दरभंगा एम्स को लेकर वित्त मंत्रालय के व्यय वित्त समिति से हरी झंडी मिल चुकी है। केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि दरभंगा में एम्स बनने से उत्तर बिहार की जनता को काफी लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी आज इस पिछड़े राज्य को देंगे बड़ी सौगात, ये नेता भी रहेंगे मौजूद

बिहार को 545 करोड़ रुपये की सौगात

इसके अलावा देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को बिहार को 545 करोड़ रुपये की एक अन्य सौगात भी देने वाले हैं। जिसमें राज्य की शहरी विकास की 8 महत्वपूर्ण योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी शामिल है। प्रधानमंत्री इन सभी योजनाओं का शिलान्यास वर्चुअल तरीके से करेंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार पीएम मोदी आज 323 करोड़ रुपये की लागत से पेयजल आपूर्ति की तीन योजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

यह भी पढ़ें: कंगना का आशिक: विधायक के बिगड़े बोल, अनिल विज को बताया प्यार में पागल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story