Bihar News: लालू के इस करीबी मंत्री की हत्या करने पर मिलेंगे 11 करोड़, पुलिस में हड़कंप, जानें कौन है सुपारी देने वाला

Bihar News: राज्य के एक कद्दावर मंत्री की सुपारी दी गई है। आरोपी शख्स ने मंत्री की हत्या करने वालों को 11 करोड़ रूपये देने का ऐलान किया है। जिसके बाद से पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। जिस नेता के खिलाफ यह सुपारी दी गई है उनका नाम सुरेंद्र प्रसाद यादव है।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 July 2023 7:04 AM GMT
Bihar News: लालू के इस करीबी मंत्री की हत्या करने पर मिलेंगे 11 करोड़, पुलिस में हड़कंप, जानें कौन है सुपारी देने वाला
X
Surendra Yadav, Minister who Got Death Threats (Photo: Social Media)

Bihar News: राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी एकता की कवायद के लिए चर्चा में रहा बिहार इन दिनों किसी और खबर को लेकर सुर्खियों में है। दरअसल, राज्य के एक कद्दावर मंत्री की सुपारी दी गई है। आरोपी शख्स ने मंत्री की हत्या करने वालों को 11 करोड़ रूपये देने का ऐलान किया है। जिसके बाद से पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। जिस नेता के खिलाफ यह सुपारी दी गई है उनका नाम सुरेंद्र प्रसाद यादव है।

सुरेंद्र यादव महागठबंधन सरकार में राजद कोटे से मंत्री हैं। नीतीश सरकार में सहकारिता मंत्री का जिम्मा संभाल रहे यादव को लालू परिवार के सबसे करीबी नेताओं में गिना जाता है। यही वजह है कि मामला काफी गंभीर बन चुका है। तमाम पुलिस सुरक्षा मिलने के बावजूद कैबिनेट मंत्री सुरेंद्र यादव डरे हुए हैं। उन्हें अपनी और अपने परिवार की जान को खतरा महसूस हो रहा है।

मंत्री ने गया पुलिस से मांगी मदद

सहकारिता मंत्री सुरेंद्र यादव ने गया पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है। उन्होंने जिले के एसएसपी आशीष भारती को पत्र लिखकर अपनी और परिवार की जान को खतरा बताया है। सुरेंद्र यादव ने लिखा कि मेरी जान को खतरा है, मेरी हत्या हो सकती है। मैं उन लोगों को जानता हूं जो मुझे जान से मारना चाहते हैं। मुझे मारने के लिए 11 करोड़ रूपये इनाम की घोषणा की गई है। सहकारिता मंत्री ने कहा कि उन्हें उनकी जाति के कारण भी निशाना बनाया जा रहा है।

किसने दी मंत्री के खिलाफ सुपारी ?

बिहार सरकार के एक कद्दावर मंत्री के खिलाफ खुलेआम सुपारी देने वाले शख्स की पहचान धनवंत सिंह राठौर के रूप में हुई है। राठौर क्षत्रिय सेवा संघ नामक एक संगठन चलाता है। उसने एक वीडियो जारी कर मंत्री सुरेंद्र यादव की हत्या करने वालों को इनाम देने की घोषणा की थी। वायरल वीडियो में उसे कहते हुए पाया गया कि 4 मई को सुरेद्र यादव ने बेलागंज की महिला जिला परिषद सदस्य के बारे में अभद्र टिप्पणी की थी, जिस पर बिहार सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
ऐसे में महिलाओं के सम्मान की रक्षा करने के लिए क्षत्रिय सेवा संघ आगे आया है। संघ मंत्री सुरेंद्र यादव की हत्या करने वाले को 11 करोड़ रूपये का इनाम देगा। अगर मंत्री के परिवार का कोई शख्स भी इसे अंजाम देता है तो उसे भी 11 करोड़ रूपये की इनामी राशि दी जाएगी।

पटना से आरोपी धनवंत गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर भड़काऊ वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी धनवंत सिंह राठौर अंडरग्राउंड हो गया। उधर, गया पुलिस ने मंत्री की शिकायत और वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए उसके मामला दर्ज कर लिया। गया एसएसपी ने उसकी गिरफ्तारी के लिए सिटी एसपी के नेतृत्व में एक टीम गठित कर दी। पुलिस को आरोपी के पटना में छिपे होने की जानकारी मिली। जानकारी के सत्यापन के बाद उक्त स्थान पर दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। गया एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि आरोपी धनवंत समाज में द्वेष फैलाने के मामले में पहले भी जेल जा चुका है। वह मूलरूप से समस्तीपुर जिले का रहने वाला है।

कौन हैं मंत्री सुरेंद्र यादव ?

नीतीश सरकार में कैबिनेट मंत्री सुरेंद्र यादव की गिनती बिहार में कद्दावर राजद नेताओं में होती है। जो 1990 के दशक से विधायकी का चुनाव जीतते आ रहे हैं। इसके अलावा वे एकबार सांसद भी रह चुके हैं। सुरेंद प्रसाद यादव गया की बेलागंज सीट से अब तक सात बार विधायक निर्वाचित हो चुके हैं। उन्हें लालू यादव का कट्टर समर्थक माना जाता है। मंत्री यादव अपने विवादित बयानों के लिए भी अक्सर चर्चा में रहते हैं। पिछले दिनों बिहार में बागेश्वर बाबा के कार्यक्रम में शामिल होने वाली महिलाओं को लेकर उन्होंने अभद्र टिप्पणी कर दी थी, जिस पर खूब हंगामा हुआ था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story