भाजपा पर चिराग ने साधा निशाना, बिहार चुनाव को लेकर कही ये बड़ी बात

शनिवार को लोक जनशक्ति पार्टी(Lok Janshakti Party) का स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। ऐसे में पार्टी की स्थापना दिवस पर लोजपा प्रमुख चिराग पासवान(Chirag Paswan) ने पार्टी कार्यकर्ताओं को पत्र लिखा है। दूसरी तरफ चिराग पासवान ने भाजपा(BJP) का नाम लिए बिना उस पर निशाना साधा है।

chirag paswan

फोटो-सोशल मीडिया

पटना। आज यानी शनिवार को लोक जनशक्ति पार्टी(Lok Janshakti Party) का स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। ऐसे में पार्टी की स्थापना दिवस पर लोजपा प्रमुख चिराग पासवान(Chirag Paswan) ने पार्टी कार्यकर्ताओं को पत्र लिखा है। दूसरी तरफ चिराग पासवान ने भाजपा(BJP) का नाम लिए बिना उस पर निशाना साधा है। इसी कड़ी में चिराग ने लिखा है- “पापा (रामविलास पासवान) अब हमारे बीच नहीं हैं, जिससे हम सभी को अपूरणीय क्षति हुई है। उनकी गैरमौजूदगी में पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव लड़ा।

ये भी पढ़ें…जम्मू-कश्मीर में डीडीसी चुनावः पहले चरण में 43 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान

लक्ष्य की प्राप्ति के लिए

ऐसे में चुनाव में पार्टी को 24 लाख वोट और करीब 6 फीसदी मत अकेले प्राप्त हुए हैं, जो लोजपा के विस्तार को साफ़ दिखाता है। बिहार में पार्टी ने बिहार 1st बिहारी 1st के साथ कोई समझौता नहीं किया।”

इस अवसर पर चिराग पासवान ने कहा कि नए लोगों के जुड़ने से पार्टी मजबूत हुई है। लोजपा अध्यक्ष ने पत्र में कहा, “बिहार विधानसभा चुनाव में जाने से पूर्व पार्टी के पास दो विकल्प थे। 15 सीट पर विधान सभा चुनाव लड़े या फ़्रेंडली फ़ाइट करें। गठबंधन में पार्टी को मात्र 15 सीट देने की बात कही थी, जिसे लोजपा संसदीय बोर्ड ने नहीं माना। और अधिकांश सीटों पर फ्रेंडली फाइट करने का निर्णय लिया गया।”

साथ ही लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी ने बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट संकल्प के साथ अकेले 135 प्रत्याशी मैदान में उतारे थे। पार्टी के बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विजन डॉक्यूमेंट को जमकर सराहा गया है। अत: कोई कारण नहीं है जो हमें भविष्य में अपने लक्ष्य पर पहुंचने से रोक दे। लक्ष्य की प्राप्ति के लिए और अधिक मेहनत व लगन के साथ सभी को तैयारी करनी होगी।

ये भी पढ़ें…तेलंगाना विधानसभा उपचुनाव: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज हैदराबाद में करेंगे रोड शो

chirag paswan
फोटो-सोशल मीडिया

राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी

आगे चिराग ने लिखा है कि पार्टी के संस्थापक आदरणीय रामविलास पासवान जी ने पिछले साल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी मुझे सौंपी थी। उन्हीं दिनों पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी को मजबूत बनाने के लिए उन्होंने एक सपना देखा था।

उन्होंने कहा- पापा हमेशा चाहते थे कि बिना किसी गठबंधन के पार्टी अकेले दम पर चुनाव लड़े ताकि पार्टी की नींव को मजबूत किया जा सके। 2020 के चुनाव में यह साबित कर दिया कि लोजपा के पास एक मजबूत जनाधार है, जो आने वाले चुनाव में पार्टी को नई ऊंचाइयों तक ले कर जाएगा।

चुनाव के बारे में चिराग पासवान ने कहा कि बिहार विधानसभा के अगले चुनाव 2025 से पहले भी हो सकते हैं। हम सभी को 243 विधानसभा क्षेत्र की तैयारियों में अभी से लग जाना चाहिए ताकि सभी 243 सीटों पर पार्टी बिहार के लिए अपना विजन रख पाए। हम सभी लोजपाई पार्टी के संस्थापक स्वर्गीय राम विलास पासवान जी के आशीर्वाद से बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट के संकल्पित लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।

ये भी पढ़ें…लोकल चुनाव में भाजपा वोकल: ओवैसी का किला ढहाने की तैयारी, योगी भी भरेंगे हुंकार

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App