×

Bihar Heat Wave Alert: सावधान बिहार वालों, गर्मी से जा रही जान, 24 घंटे के अंदर 35 लोगों की मौत

Heat Wave in Bihar: बिहार में आसमान से बरस रही आग और चल रही गर्म हवाएं जानलेवा बन गई है। राज्य में भीषण गर्मी के चलते तबाही मची हुई है। बीते 24 घंटे के अंदर बिहार में लू की चपेट में आने से 35 लोगों की मौत हो गई है।

Jugul Kishor
Published on: 18 Jun 2023 3:04 AM GMT (Updated on: 18 Jun 2023 3:25 AM GMT)
Bihar Heat Wave Alert: सावधान बिहार वालों, गर्मी से जा रही जान, 24 घंटे के अंदर 35 लोगों की मौत
X
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

Heat Wave in Bihar: बिहार सहित कई राज्यों में इन दिनों आसमान से आग बरस रही है। बिहार में आसमान से बरस रही आग और चल रही गर्म हवाएं जानलेवा बन गई है। राज्य में भीषण गर्मी के चलते तबाही मची हुई है। बीते 24 घंटे के अंदर बिहार में लू की चपेट में आने से 35 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों में पटना के दो बड़े अस्पतालों में 35 लोगों की मौत हुई है। इनमें से 19 लोगों की मौत एनएमसीएच और 16 की मौत पीएमसीएच में हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के 22 जिलों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक और 10 जिलों में 44 डिग्री तापमान बना हुआ है।

इलाज शुरु होने से पहले ही 16 की मौत

एमएमसीएच के उपाधीक्षक सह मेडिसिन विभाग के प्रमुख डॉक्टर अजय कुमार सिंहा के मुताबिक अस्पताल में रेफर होकर इलाज कराने आए लोगों में से 16 की मौत इलाज शुरू करने से पहले ही हो गई है, जबकि तीन लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई। उन्होने कहा जो लोग भी रेफर होकर इलाज करवाने आए थे, सभी का हालत गंभीर थी। इस सभी की मौत भीषण गर्मी और लू लगने से हुई है।

बिहार में दो दिन भीषण गर्मी पड़ने का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बिहार में अगले दो दिनों तक अभी और ज्यादा भीषण गर्मी पड़ने वाली है। इसलिए मौसम विभाग ने लोगों को सचेत करते हुए निर्देश दिया है कि धूप में अनावश्यक घरों से बाहर न निकले, क्योंकि हीटेवेव ने पूरे बिहार को अपनी चपेट में ले लिया है। बिहार में लू लगने से आम लोगों के साथ ही कई सिपाहियों की भी मौत हो गई है। सासराम नगर थाना क्षेत्र में कार्यरत जवान गौरी प्रसाद की लू लगने से ड्यूटी के दौरान ही मौत हो गई थी। इसके अलावा औरंगाबाद में महिला सिपाही की भी भीषण गर्मी और लू लगने से मौत हो गई थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story