×

अभी और इंतजार: लालू प्रसाद यादव को मिली अगली तारीख, आज हुआ ये फैसला

लालू प्रसाद के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि उनकी कैलकुलेशन के मुताबिक राजद सुप्रीमों ने दुमका कोषागार मामले में आधी सजा काट ली है। हालांकि सीबीआई की ओर से जो दलील दी गई उसके मुताबिक आधी सजा के लिए 2 महीने कम पड़ रहे हैं।

SK Gautam
Published on: 19 Feb 2021 12:31 PM GMT
अभी और इंतजार: लालू प्रसाद यादव को मिली अगली तारीख, आज हुआ ये फैसला
X
अभी और इंतजार: लालू प्रसाद यादव को मिली अगली तारीख, आज हुआ ये फैसला

झारखंड: राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव को जमानत के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा।19 फरवरी शुक्रवार को झारखंड हाई कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने जमानत की अगली तारीख 2 महीना बाद की मुकर्रर की है। दरअसल लालू प्रसाद की ओर से दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में आधी सजा काट लेने की दलील को कोर्ट ने स्वीकार नहीं किया है। 2 महीने के बाद फिर झारखंड हाईकोर्ट में लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी।

आधी सजा काट चुके हैं राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव

लालू प्रसाद के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि उनकी कैलकुलेशन के मुताबिक राजद सुप्रीमों ने दुमका कोषागार मामले में आधी सजा काट ली है। हालांकि सीबीआई की ओर से जो दलील दी गई उसके मुताबिक आधी सजा के लिए 2 महीने कम पड़ रहे हैं। लिहाजा कोर्ट ने सीबीआई की दलील को स्वीकार करते हुए 2 महीने तक के लिए जमानत याचिका टाल दी। लालू प्रसाद के अधिवक्ता प्रभात कुमार को भरोसा है कि 2 महीने बाद लालू प्रसाद को हाई कोर्ट से जमानत मिल जाएगी।

lalu prasad yadav

ये भी देखें: जौनपुर: परीक्षा केन्द्र के नाम पर बाबू ने वसूला लाखों, पढ़ें पूरी खबर

जेल मैनुअल उल्लंघन मामला

झारखंड हाई कोर्ट में आज लालू प्रसाद द्वारा जेल मैनुअल उल्लंघन को लेकर सुनवाई होनी थी लेकिन समय की कमी के कारण सुनवाई नहीं हो सकी। लालू प्रसाद के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि लालू प्रसाद की ओर से जेल मैनुअल उल्लंघन को लेकर पहले भी कोर्ट में पक्ष रखा जा चुका।

lalu prasad yadav-3

ये भी देखें: के. के. मेनन: चुने गए मोस्ट वर्सटाइल एक्टर, मिला दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

लालू प्रसाद को जमानत नहीं मिलने से राजद कार्यकर्ता बेहद निराश दिखे। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अभय कुमार सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी को कोर्ट पर पूरा भरोसा है और अगले 2 महीने बाद र पार्टी सुप्रीमो को हाई कोर्ट से जमानत मिल जाएगी। लालू प्रसाद यादव फिलहाल दिल्ली स्थित एम्स में इलाजरत हैं कई गंभीर बीमारियों से घिरे होने की वजह से उन्हें रांची के रिम्स से एम्स में शिफ्ट किया गया है।

रांची से शाहनवाज की रिपोर्ट

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story