×

लालू यादव को लेकर जेल से आई ऐसी बुरी खबर, हिल उठा पूरा यादव परिवार

जेल महानिरीक्षक का ये भी कहना है कि मूल जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होने के बावजूद जेल प्रशासन ने अपनी तरफ से मामले की जांच के आदेश दिए हैं और शीघ्र ही इसमें रिपोर्ट आ जाने की संभावना है।

Newstrack
Published on: 26 Nov 2020 6:29 AM GMT
लालू यादव को लेकर जेल से आई ऐसी बुरी खबर, हिल उठा पूरा यादव परिवार
X
लालू की देखरेख में रिम्स में पांच दर्जन से अधिक सुरक्षाकर्मी और अधिकारी तैनात हैं, फिर भी उन पर जेल के नियमों के उल्लंघन के आरोप लगते रहे हैं।

पटना: चारा घोटाले में सजा काट रहे और रांची के अस्पताल रिम्स में भर्ती राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से जुड़ी आज एक ऐसी खबर आई हैं। जिसने उनके पूरे परिवार की चिंता बढ़ा है। उनका पूरा परिवार लालू यादव को लेकर और भी ज्यादा चिन्तित हो गया है।

दरअसल झारखंड के जेल महानिरीक्षक वीरेंद्र भूषण ने चारा घोटाले में सजा काट रहे और रांची के अस्पताल रिम्स में भर्ती राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव द्वारा बिहार के पीरपैंती क्षेत्र से भाजपा विधायक ललन पासवान को कथित तौर पर फोन किए जाने के मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

फोन पर हुई इस कथित बातचीत में लालू यादव ललन पासवान को बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव के दौरान एब्सेंट रहने और महागठबंधन सरकार बनने पर बदले में मंत्री पद देने की बात कह रहे हैं। एब्सेंट रहने के लिए लालू पासवान को कोरोना वायरस संक्रमित होने का बहाना बनाने की बात भी कहते सुनाई पड़ रहे हैं।

lalu yadav-tejaswi yadav लालू यादव को लेकर जेल से आई ऐसी बुरी खबर, हिल उठा पूरा यादव परिवार(फोटो:सोशल मीडिया)

मौका देख वायरल कर दिये गए तारकिशोर व रेणु देवी, सामने आया वीडियो

जांच रिपोर्ट आने पर उचित कार्रवाई

झारखंड के जेल महानिरीक्षक वीरेंद्र भूषण के मुताबिक इस केस में उन्होंने रांची स्थित बिरसा मुंडा केन्द्रीय कारागार के अधीक्षक और रांची के उपायुक्त एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि मामले की जांच रिपोर्ट आने के बाद जो भी उचित कार्रवाई होगी वो की जाएगी।

हिरासत में फोन या मोबाइल उपयोग अवैध

इस पूरे मामले मन जेल महानिरीक्षक वीरेंद्र भूषण भूषण का ये भी कहना है कि न्यायिक हिरासत से किसी भी तरह की राजनीतिक बातचीत जेल नियमावली का उल्लंघन है। ऐसे में इस ऑडियो के सही साबित होने पर जेल नियमावली के अनेक प्रावधानों के तहत कार्रवाई संभव है। पहले यह पता लगाया जाएगा कि मोबाइल फोन लालू प्रसाद के पास पहुंचा कैसे और इसके लिए कौन दोषी है?

सज़ायाफ्ता क़ैदी लालू प्रसाद बंगला के अंदर, रिम्स निदेशक यहां रहने को मजबूर

रांची जिला प्रशासन की जिम्मेदारी

उन्होंने ये भी कहा कि जब सजायाफ्ता कैदी इलाज के लिए किसी हॉस्पिटल में एडमिट होता है तो उसकी सुरक्षा और उसके द्वारा जेल नियमावली का पालन कराने की जिम्मेदारी लोकल एडमिनिस्ट्रेशन की होती है और लालू के मामले में यह जिम्मेदारी रांची जिला प्रशासन को मिली हुई है।

Lalu Yadav Family आरजेडी नेता लालू यादव का परिवार (फोटो:सोशल मीडिया)

पांच दर्जन सुरक्षाकर्मियों की लगाई गई है ड्यूटी

वहीं जेल महानिरीक्षक का ये भी कहना है कि मूल जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होने के बावजूद जेल प्रशासन ने अपनी तरफ से मामले की जांच के आदेश दिए हैं और शीघ्र ही इसमें रिपोर्ट आ जाने की संभावना है।

बता दें कि लालू की सुरक्षा और देखरेख में रिम्स में पांच दर्जन से अधिक सुरक्षाकर्मी और अधिकारी तैनात हैं, फिर भी उन पर लगातार जेल के नियमों के उल्लंघन के आरोप लगते रहे हैं।

महागठबंधन में हार के बाद रार: राजद का राहुल गांधी पर वार तो कांग्रेस का पलटवार

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story