×

लालू पर बड़ा झूठ: तबियत को लेकर अफवाहें, गलत बयानबाजी पर डॉक्टर को नोटिस

लालू प्रसाद यादव के चिकित्सक डॉ. उमेश प्रसाद ने कुछ दिनों पहले मीडिया को जानकारी दी थी कि लालू यादव का स्वास्थ्य ठीक नहीं है और किडनी केवल 25 प्रतिशत क्षमता से काम कर रही है।

Shivani
Published on: 20 Dec 2020 3:52 AM GMT
लालू पर बड़ा झूठ: तबियत को लेकर अफवाहें, गलत बयानबाजी पर डॉक्टर को नोटिस
X
सज़ायाफ्ता क़ैदी लालू प्रसाद बंगला के अंदर और रिम्स निदेशक बंगला के बाहर

रांची: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव का इलाज कर रहे डॉक्टर को लालू के स्वास्थ्य को लेकर की गयी बयानबाजी भारी पड़ गयी है। चारा घोटाले में झारखंड में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य ठीक नहीं है। ऐसे में उनका इलाज राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में चल रहा है। इस बिच खबर आई कि लालू की किडनी केवल 25 % क्षमता में ही काम कर रही है। इस तरह के बयान देने वाले डॉक्टर उमेश प्रसाद को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

लालू का इलाज कर रहे डॉक्टर को कारण बताओ नोटिस

दरअसल, लालू प्रसाद यादव के चिकित्सक डॉ. उमेश प्रसाद ने कुछ दिनों पहले मीडिया को जानकारी दी थी कि लालू यादव का स्वास्थ्य ठीक नहीं है और किडनी केवल 25 प्रतिशत क्षमता से काम कर रही है। उनकी इस अनधिकृत बयानबाजी के लिए अब उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी हुआ। वहीं अब राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) के निदेशक डॉ. कामेश्वर प्रसाद ने स्पष्ट किया है कि स्थानीय मीडिया में लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य को लेकर जो भी जानकारी आई थी, वह गलत है।

ranchi-doctor

'लालू यादव की किडनी 25% काम कर रही' वाले बयान पर फंसे

लालू के चिकित्सक डॉ. उमेश प्रसाद ने कारण बताओ नोटिस के जवाब में लिखित तौर पर बताया कि उन्होंने मीडिया से इस बारे में कोई बातचीत नहीं की। उन्होंने साफ़ कहा कि लालू प्रसाद यादव की तबीयत ठीक है।

ये भी पढ़ेंः कोरोना: भारत ने इस कंपनी के रैपिड एंटीजन टेस्ट पर लगाई रोक, मिलीं खामियां

डॉ. उमेश प्रसाद बोले- लालू यादव की तबीयत ठीक

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से ऐसी खबरे आ रही थीं कि एम्स में लालू प्रसाद का इलाज करने वाले चिकित्सक डॉ. उमेश प्रसाद ने जानकारी दी है कि राजद सुप्रीमो की किडनी 25 प्रतिशत ही काम कर रही है। इसके साथ ही उनका शूगर लेवल भी लगातार बढ़ता जा रहा है। लालू को किडनी, हार्ट, और शूगर समेत कई गंभीर बीमारियां हैं।

jharkhand-lalu-prashad-yadav

ये भी पढ़ेंः NDA को झटका: इस सहयोगी दल ने खोला मोर्चा, सासंद बेनीवाल ने लिया ये फैसला

लिहाज़ा, उनके स्वास्थ्य पर लगातार नज़र रखी जा रही है। एम्स शिफ्ट किए जाने के सवाल पर डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि, इस बाबत निर्णय कोर्ट या फिर सरकार को करना है। लालू प्रसाद के स्वास्थ्य को लेकर अपडेट उन्होने संबंधित अधिकारियों को दे दिया है।

दोस्तो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shivani

Shivani

Next Story