×

NDA को झटका: इस सहयोगी दल ने खोला मोर्चा, सासंद बेनीवाल ने लिया ये फैसला

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के अध्यक्ष व राजस्थान के नागौर से लोकसभा हनुमान बेनीवाल में संसद की तीनों समितियों से इस्तीफा दे दिया।

Shivani
Published on: 19 Dec 2020 1:35 PM GMT
NDA को झटका: इस सहयोगी दल ने खोला मोर्चा, सासंद बेनीवाल ने लिया ये फैसला
X

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ लगातार आंदोलन कर रहे किसानों को राजनीतिक दलों और कई नेताओं का खुला समर्थन मिल रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को कृषि कानूनों को लेकर एनडीए को एक और झटका लगा। अकाली दल के बाद अब एनडीए की सहयोगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष व सांसद हनुमान बेनीवाल ने ससंद की तीन समितियों की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि इसके पहले केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने भी कृषि कानूनों के खिलाफ इस्तीफा दे दिया था, तो वहीं एनडीए की सबसे पुरानी सहयोगी अकाली दल ने गठबंधन तोड़ दिया था।

सांसद हनुमान बेनीवाल का ससंद की तीन समितियों की सदस्यता से इस्तीफा

दरअसल, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दल राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के अध्यक्ष व राजस्थान के नागौर से लोकसभा हनुमान बेनीवाल में संसद की तीनों समितियों से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को अपना इस्तीफा भेजा, जिसमे बेनीवाल ने लिखा कि तीनों कानून किसानों विरोधी है। उन्होंने खुद पर बाड़मेर में हुए हमले की अब तक जांच नहीं होने की बात भी बिरला को भेजे इस्तीफे में कही है।

ये भी पढ़ेंः नहीं रहा RSS का नायक: शोक में डूबा पूरा देश, दुखी हुए सभी दिग्गज नेता

26 दिसंबर को दो लाख किसानों व जवानों के साथ दिल्ली कूच का एलान

शनिवार को पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद ये फैसला लेते हुए इस्तीफा दिया, जिसके साथ ही उन्होंने एलान किया कि 26 दिसंबर को वे दो लाख किसानों व जवानों के साथ शाहजहांपुर बॉर्डर होते हुए दिल्ली कूच करेंगे। बेनीवाल ने सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार किसान आंदोलन को कुचलना चाहती है। ऐसे में वे किसानों पर अन्याय बर्दास्त नहीं कर सकते।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story