×

Bihar Politics: चाचा भताजे एक साथ एनडीए में आमने सामने, हाजीपुर सीट पर चुनाव लड़ सकते हैं चिराग-पशुपति

Bihar Politics: चिराग पासवान से जब चाचा पशुपति कुमार पारस के भी गठबंधन में शामिल होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनके होने या न होने से कोई फर्क नहीं पड़ता है। इसके बाद उन्होंने कहा कि गठबंधन में एक पार्टी को उसके जनाधार के आधार पर अहमियत पर नर्भर करती है।

Anant Shukla
Published on: 9 July 2023 4:43 PM GMT
Bihar Politics: चाचा भताजे एक साथ एनडीए में आमने सामने, हाजीपुर सीट पर चुनाव लड़ सकते हैं चिराग-पशुपति
X
pashupati paras and chirag paswan together in nda (Photo-Social Media)

Bihar Politics: देश की राजनीति में चाचा भतीजे की लड़ाई अब आम हो गई है। इसी में से एक चाचा भतीजा चिराग पासवान और चाचा पशुपति कुमार पारस का नाम भी सुमार है, जो पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के बाद से ही जारी है। अब चिराग भी बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। जबकि पशुपति पहले से ही एनडीए मे शामिल हैं। लेकिन दोनों के बीच अभी भी घमासान जारी है। रविवार को चिराग पासवान नें हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ने का घोषणा कर दिया है। लेकिन रालोजपा प्रमुख पशुपति पारस का कहना है कि रामविलास पासवान नें 2019 में कहा था कि हाजीपुर से चुनाव लड़कर वहां की जनता की सेवा करने के लिए कहा है। उन्होंने अपना प्रतिनिधित्व का दायित्व उन्हें सौंपा था।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के सामने रखेंगे प्रस्ताव

मिली जानकारी के अनुसार लोजपा (रामविलास) अध्यक्ष चिराग पासवान भाजपा के साथ समझौता हो गया है। रविवार को केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय से मुलाकात के बाद चिराग दिल्ली के लिए रवाना हो गए। अब सोमवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर पार्टी के लिए सीटों की मांग करेंगे। चिराग लोक सभा सीटों के अलावा मोदी कैबिनेट में एक मंत्री और एक राज्यसभा सद्स्य की मांक कर सकते हैं।

चाचा के एनडीए में शामिल होने के बारे में पूछने पर क्या बोले चिराग

चिराग पासवान से जब चाचा पशुपति कुमार पारस के भी गठबंधन में शामिल होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनके होने या न होने से कोई फर्क नहीं पड़ता है। इसके बाद उन्होंने कहा कि गठबंधन में एक पार्टी को उसके जनाधार के आधार पर अहमियत पर नर्भर करती है।

कुछ नेता अपने पर्सनल स्वार्थ के लिए एनडीए सौदेबाजी में लगे-रालोजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता

बता दें कि रालोजपा पहले से ही एनडीए में शामिल है। जब चिराग पासवान के एनडीए में शामिल होने की बात पुछा गया तो रोलोजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल ने कहा कि पशुपति के साथ दिलितों और पासवान समाज का पूरा समर्थन है। उन्होंने कहा कि रालोजपा देशहित में निहस्वार्थ भाव से अपनी पूरी क्षमता से एनडीए के साथ खड़ी। लोक सभा चुनाव 2024 में बिहार के सभी 40 सीटों पर एनडीए की जीत सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने बिवा नाम लिए चिराग पासवान पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि कुछ नेता अपने पर्सनल स्वार्थ के लिए एनडीए सौदेबाजी में लगे हुए हैं।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story