×

Indigo Flight Emergency Landing: पटना एयरपोर्ट पर इंडिगो विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, उड़ान भरते ही आ गई इंजन में खराबी

Indigo Flight Emergency Landing: पटना से दिल्ली जा रहे इंडिगो विमान में आज शुक्रवार को अचानक खराबी आ गई। पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए विमान को तुरंत पटना एयरपोर्ट पर लैंड कर दिया है।

Jugul Kishor
Published on: 4 Aug 2023 5:35 AM GMT (Updated on: 4 Aug 2023 5:53 AM GMT)
Indigo Flight Emergency Landing: पटना एयरपोर्ट पर इंडिगो विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, उड़ान भरते ही आ गई इंजन में खराबी
X
Indigo Flight Emergency Landing (Social Media)

Indigo Flight Emergency Landing: पटना से दिल्ली जा रहे इंडिगो विमान में आज शुक्रवार (4 अगस्त) को अचानक खराबी आ गई। पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए विमान को तुरंत पटना एयरपोर्ट पर लैंड कर दिया है। विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित बताये जा रहे हैं। विमान के इंजन में अचानक खराबी आने से यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई।

यात्रियों को दूसरे विमान से भेजने की तैयारी

जानकारी के मुताबिक इंडिगो की विमान संख्या 6E2433 ने पटना एयरपोर्ट से दिल्ली के उड़ान भरी थी। लेकिन, उडाने भरने के तीन मिनट बाद इंजन में गड़बडी पायी गई। जिसके बाद विमान को नौ बजकर ग्यारह मिनट पर सुरक्षित उतार लिया गया। रिपोर्ट के मुताबिक इंडिगो फ्लाइट में 181 यात्री और 8 क्रू मेंबर सवार थे। 11 बजकर 40 मिनट तक सभी यात्रियों को दूसरे विमान से भेजने की तैयारी की जा रही है। एयरपोर्ट पर अन्य सभी विमानों का परिचालन सामान्य है। कहा जा रहा है कि पायलट की सूझबूझ के कारण बड़ा हादसा टल गया।

पटना एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से बताया गया है कि इंडिगो की उड़ान 2433 पटना-दिल्ली के टेकऑफ के 3 मिनट बाद एक इंजन के निष्क्रिय होने की सूचना मिली। फ्लाइट की 9 बजकर 11 पटना एयरपोर्ट पर लैंडिंग कराई गई।

बता दें कि पिछले साल जून महीने में पटना से दिल्ली के उड़ान भरने वाले स्पाइसजेट विमान के इंजन में आग लग गई है। इंजन से धुआं उठने के बाद यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई थी। हालांकि पायलट और एटीसी ने तुरंत एक्शन लेते हुए फ्लाइट की पटना एयरपोर्ट पर करीब 22 मिनट बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई थी। बड़ा हादसा होने से टल गया था। पटना एयरपोर्ट के डायरेक्टर अंचल प्रकाश ने बताया कि रनवे पर टेक ऑफ के समय ही विमान के लेफ्ट इंजन में पक्षी घुस गया। इसकी वजह से इंजन से चिंगारी निकलने लगी। इसे एटीसी ने देख लिया और तुरंत पायलट से कहा कि वह विमान वापस लाकर लैंडिंग कराए।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story