×

Bihar News: अब विधानसभा में लालू के विधायक ने रामायण के पात्रों को लेकर दे दिया ऐसा बयान, मच गया घमासान

Bihar News: राजद नेता फतेह बहादुर बोले ‘रामायण के सभी पात्र काल्पनिक, भाजपा ने किया पलटवार, बोली- राजद श्रीलंका से आया है। राजद नेता फतेह बहादुर ने कहा कि यदि भगवान है तो जनता और भगवान के बीच में बिचैलिए की कोई जरूरत नहीं है और मेरे बयान से वही लोग परेशान हैं जो बिचैलिए हैं।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 6 Nov 2023 4:13 PM GMT
RJD leader Fateh Bahadur said that all the characters of Ramayana are imaginary.
X

राजद नेता फतेह बहादुर- भाजपा प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह: Photo- Newstrack

Bihar News: बिहार में भी कई ऐसे नेता हैं जो अपने को खबरों में रखने के लिए कब क्या बोल जाएं यह वे भी नहीं जानते। आज ऐसा ही किया एक राजद के विधायक ने। बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हुआ। सत्र के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के कई नेता एक-दूसरे पर आरोप लगाए, लेकिन वहीं राजद के विधायक फतेह बहादुर ने एक बार फिर से अजीबोगरीब बयान देकर सियासी घमासान खड़ा कर दिया है। बिहार विधानसभा के आज से शुरू हुए शीतकालीन सत्र में भाग लेने पहुंचे फतेह बहादुर ने कहा कि रामायण और रामायण के सभी पात्र काल्पनिक हैं और इसे मैं नहीं कर रहा हूं बल्कि वर्ष 1976 में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था। वहीं बीजेपी ने इस पर पलटवार किया है।

बोले-पूजा करने का ठेका केवल ब्राह्मणों को नहीं है-

राजद विधायक फतेह बहादुर यहीं नहीं रूके आगे उन्होंने कहा कि यदि भगवान है तो जनता और भगवान के बीच में बिचैलिए की कोई जरूरत नहीं है और मेरे बयान से वही लोग परेशान हैं जो बिचैलिए हैं। फतेह बहादुर ने कहा कि पूजा करने का ठेका केवल ब्राह्मणों को नहीं है। हाल में ही विधायक ने कहा था कि महिषासुर समाजवादियों के राजा थे इसलिए मनुवादी विचारधारा के लोगों द्वारा महिषासुर राजा को गलत दिखाया गया है। महिषासुर की हत्या से पूर्व सभी देवता जब विराजमान थे तो उन लोगों ने महिषासुर का वध क्यों नहीं किया? और दुर्गा की उत्पत्ति कर महिषासुर की हत्या करने का साजिश रची गई।

ये भी पढ़ें: Amit Shah in Bihar: नीतीश कुमार पर जमकर बरसे अमित शाह, बोले – पलटूराम देश के प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे

पूरी तरह से तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है राजद-

भाजपा प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने विधायक के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि पूरा राजद ही श्रीलंका से आया हुआ है। इसलिए रामायण उन्हें काल्पनिक लग रहा है। श्रीलंका में कौन रहते थे, यह सबको पता है। इसलिए राजद को रामायण काल्पनिक लग रहा है। राजद विधायक सनतान को मानने वाले की भावना को आहत करने के लिए इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं। राजद पूरी तरह से तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है।

अब राजद विधायक के इस बयान पर घमासान मच गया है। विधायक के बयान पर भाजपा ने पलटवार भी किया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story