×

Mid day Meal Case: बच्चों की जिंदगी के साथ खेल! मिड डे मील में मिला सांप, 150 छात्रों ने खाया खाना, कल निकली थी छिपकली

Snake in Mid day meal: बिहार के अररिया जिले के एक स्कूल के मिड डे मील (मध्याह्न भोजन) में मरा हुआ सांप मिलने से हड़कंप मच गया है। स्कूल प्रशासन को जब पता चला तब तक करीब 150 बच्चे खाना चुके थे।

Jugul Kishor
Published on: 27 May 2023 1:32 PM GMT
Mid day Meal Case: बच्चों की जिंदगी के साथ खेल! मिड डे मील में मिला सांप, 150 छात्रों ने खाया खाना, कल निकली थी छिपकली
X
खाने में निकला सांप(सोशल मीडिया)

Snake in Mid day meal: बिहार के अररिया जिले के एक स्कूल के मिड डे मील (मध्याह्न भोजन) में मरा हुआ सांप मिलने से हड़कंप मच गया है। स्कूल प्रशासन को जब पता चला तब तक करीब 150 बच्चे खाना चुके थे। सभी बच्चों को लिए अनुमंडल अस्पताल फारबिसगंज में भर्ती करवाया गया है। फिलहाल बच्चों की हालत ठीक बताई जा रही है। ये पूरा मामला जोगबनी नगर परिषद के अमौना मिडिल स्कूल का है। मौके पर जांच के लिए एसडीएम, एसडीओ, डीएसपी समेत कई अधिकारी पहुंचे गए हैं। जानकारी मिलते ही बच्चों के परिजन भी स्कूल पहुंच गए।

एनजीओ की तरफ से परोसा जा रहा था खाना

खाने में सांप मिलने की घटना को लेकर बताया गया है कि आज शनिवार (27 मई) को सुबह 9 बजे के करीब एक एनजीओ की तरफ से खाना विद्यालय में लाया गया था। करीब 150 बच्चों ने खाला खा लिया था। बच्चों को खाना परोसने के लिए बर्तन से निकाला जा रहा था, इसी बीच खाने से मरा हुआ सांप निकल आया। सांप निकलने की सूचना मिलते ही बच्चों के अभिभावक मौके पर पहुंच गए। हालत को बेकाबू होता देख अध्यापकों ने स्कूल के गेट को बंद कर दिया है। आक्रोशित भीड़ स्कूल के अंदर जाने की कोशिश कर रही है।

आंगनबाड़ी केंद्र के खाने में मिले थी मरी छिपकली

बता दें कि आज से ठीक एक दिन पहल 26 मई को पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले के हाटग्राम उत्तरपाड़ा आंगनबाड़ी केंद्र में मिड्डे मील में मरी हुई छिपकली मिली थी। खाना खाने के कारण 30 बच्चे बीमार पड़ गए थे। जिन्हे बांकुड़ा सम्मिलनी मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था। दरअसल, आंगनबाड़ी केंद्र में करीब 60 बच्चों के खाने के लिए मिड्डे मील बनाया गया था। शुक्रवार की सुबह जब बच्चों को खाना दिया गया तो उसमें मरी हुई छिपकली निकल आई थी। जिला शिक्षा विभाग ने आंगनबाड़ी केंद्र से रिपोर्ट मांगी है। और बच्चों के बेहतर इलाज कराने के भी निर्देश दिए हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story