×

Train Fire: सुल्तानगंज स्टेशन पर बड़ा रेल हादसा टला, इंटरसिटी ट्रेन के पहियों में लग गई थी आग, RPF ने पाया काबू

Train Fire: गेटमैन द्वारा ट्रेन के एक वैगन के पहिये में आग लगने की सूचना दी गई। जवानों ने रेल कर्मियों के साथ मिलकर आग पर काबू पाया।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 Jun 2023 9:18 AM GMT (Updated on: 18 Jun 2023 9:28 AM GMT)
Train Fire: सुल्तानगंज स्टेशन पर बड़ा रेल हादसा टला, इंटरसिटी ट्रेन के पहियों में लग गई थी आग, RPF  ने पाया काबू
X
Train Fire sultanganj (Image: Social Media)

Train Fire: बिहार के भागलपुर जिले के सुल्तानगंज रेलवे स्टेशन पर एक बड़ा हादसा होते-होते बचा। मालदा से क्यूल जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के पहियों से अचानक आग की चिंगारी निकलने लगी। गाड़ी के स्टेशन के अंदर प्रवेश करते ही गेटमैन ने इसे देख लिया और तत्काल इसकी सूचना स्टेशन प्रबंधक को दी। स्टेशन प्रबंधक ने फौरन आरपीएफ और रेल कर्मियों को इसे लेकर अलर्ट किया। इसके बाद जवानों ने रेल कर्मियों के साथ मिलकर आग पर काबू पाया। हालात अब नियंत्रण में है।

सुल्तानगंज रेलवे स्टेशन के प्रबंधक दीपक कुमार ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि गेटमैन द्वारा ट्रेन के एक वैगन के पहिये में आग लगने की सूचना दी गई। उसके बाद स्टेशन पर मौजूद रेलवे सुरक्षा बल के जवानों और तकनीकी स्टाफों को अलर्ट कर दिया गया। गाड़ी के स्टेशन पर पहुंचते ही सबसे पहले आग पर काबू पाया गया। उन्होंने कहा कि इस घटना में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।
आग लगने की जानकारी मिलते ही मच गया हड़कंप

ट्रेन के एक कोच के पहिए में आग लगने की खबर मिलते ही अंदर बैठे लोगों में अफरा तफरी मच गई। किसी अनहोनी को लेकर लोग अत्यंत भयभीत हो गए थे। वैगन में आग लगने के कारण स्टेशन पर भी पूरा धुंआ फैल गया था। जिसे देखकर स्टेशन आए यात्रियों में भी हड़कंप मच गया। आनन फानन में फायर ब्रिगेड को मौके पर पहुंचने को कहा गया। आग पर काबू पाने के लिए 20 मिनट तक ट्रेन स्टेशन पर रूक रही।

आग पर काबू पाने के बाद ट्रेन के सभी डिब्बों और इंजन की चेकिंग की गई। सब कुछ दुरूस्त होने के बाद ट्रेन को आगे की यात्रा के लिए रवाना कर दिया गया। बताया जा रहा है कि ब्रेक शू के गर्म होने के कारण चिंगाड़ी भड़की थी। दरअसल, बिहार में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। पिछले कई दिनों से दिन के समय हीटवेव चल रहा है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story