×

तेज प्रताप का आजादी पत्र: पिता लालू का नहीं लिख पाए सही नाम, लोगों ने किया ट्रोल

तेजप्रताप यादव ने राष्ट्रपति को जो पोस्टकार्ड भेजा है उसमें कई गलतियां देखने को मिली। उन्होंने 'आदरणीय श्री लालू प्रसाद जी की जगह 'आपरणीय श्री लालु प्रसाद जी' लिख दिया है।

Chitra Singh
Published on: 26 Jan 2021 5:45 AM GMT
तेज प्रताप का आजादी पत्र: पिता लालू का नहीं लिख पाए सही नाम, लोगों ने किया ट्रोल
X
तेज प्रताप का आजादी पत्र: पिता लालू का नहीं लिख पाए सही नाम, लोगों ने किया ट्रोल

पटना। इन दिन राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की तबीयत खराब होने के कारण उन्होंने रिम्स से दिल्ली के एम्स (Delhi AIIMS) में भर्ती किया गया है। जानकारी के मुताबिक, RJD सुप्रीमो कई गंभीर बीमारियों से पीड़ित है। साथ ही उन्हें सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है। लालू प्रसाद यादव की बिगड़ती हालत को देखते उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने अपने पिता की रिहाई के लिए सोशल मीडिया पर एक नई मुहिम 'आजादी पत्र' शुरू किया है। लेकिन इस मुहिम की शुरूआती दौर में ही तेजप्रताप यादव एक ऐसी गलती कर बैठे है कि वो ट्रोल हो गए है। बता दें कि तेज प्रताप अपनी ही नई मुहिम में अपने पिता का नाम भी सही से लिख पाए है।

पिता की रिहाई के लिए बेटे ने उठाई आवाज

लालू प्रसाद के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) और उनकी बहन रोहिणी आचार्य ने अपने पिता की रिहाई के लिए ‘आजादी पत्र’ कैंपेन शुरू किया है। इस कैंपेन के जरिए लालू प्रसाद की रिहाई के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द को पोस्ट कार्ट भेजे जाएगें। इस कैंपेन की शुरूआत करते हुए तेज प्रताप ने राष्ट्रपति को पोस्ट कार्ड लिखा है। लेकिन इस पोस्टकार्ड ने तेज प्रताप को मुश्किलें आसान करने के बजाय उन्हें और भी फजीहत में डाल दिया है। दरअसल, तेज प्रताप यादव ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द को जो पोस्टकार्ड पत्र लिखकर भेजा है, उसमें कई तरह की खामिया देखी गई। सबसे बड़ी बात तो ये कि तेज प्रताप अपने पिता लालू प्रसाद यादव का नाम भी सही से नहीं लिख पाए हैं।

यह भी पढ़ें... लालू प्रसाद यादव की गिरती सेहत से परेशान पूरा RJD परिवार, शुरू होगा पूजा-पाठ

पत्र में है ये खामियां

तेजप्रताप यादव ने राष्ट्रपति को जो पोस्टकार्ड भेजा है उसमें कई गलतियां देखने को मिली। उन्होंने 'आदरणीय श्री लालू प्रसाद जी की जगह 'आपरणीय श्री लालु प्रसाद जी' लिख दिया है। गलतियां सिर्फ यही नहीं दिखी, बल्कि एक ही वाक्य में कई खामियां पाई गई, जैसे- 'मसीहा' को 'मसिहा', 'मूल्य' को 'मुल्य', 'गरीबों' को 'गरीवों' और 'वंचित' को 'बंचित' लिखा है। इस तरह की गलतियां सामने आने के बाद तेज प्रताप यादव का ये पत्र काफी तेजी वायरल हो रहा है।

‘आजादी पत्र’ कैंपेन

अपने पिता की रिहाई के लिए चलाए गए ‘आजादी पत्र’ कैंपेन से जुड़ने के लिए तेज प्रताप यादव ने लोगों से अपील किया है, “जिसने हमें ताकत दिया आज वक्त है उनके लिए ताकत बनने का। आइये, एक मुहिम से जुड़ें और अपने नेता की आजादी के लिए अपील करें। गरीबों के मसीहा आदरणीय श्री लालू जी के लिए 'आजादी पत्र' महामहिम राष्ट्रपति तक पहुंचाएं।”

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story