×

तेजस्वी का बड़ा ऐलान: विधायकों से कहा बनेगी अपनी सरकार, पटना न छोड़ें कोई भी

तेजस्वी यादव ने बृहस्पतिवार को पार्टी के विधायकों की महत्वपूर्ण बैठक बुला रखी थी। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के निवास पर बुलाई गई इस बैठक में तेजस्वी को राष्ट्रीय जनता दल विधायक दल का नेता चुना गया।

Newstrack
Published on: 12 Nov 2020 10:39 AM GMT
तेजस्वी का बड़ा ऐलान: विधायकों से कहा बनेगी अपनी सरकार, पटना न छोड़ें कोई भी
X
तेजस्वी का बड़ा ऐलान: विधायकों से कहा बनेगी अपनी सरकार, पटना न छोड़ें कोई भी

पटना। राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने अपने विधायकों से कहा है कि एक महीना तक पटना से बाहर न जाएं। प्रदेश में महागठबंधन की सरकार बनाने का दावा कर रहे तेजस्वी ने विधायकों से कहा कि आने वाले दिनों में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदलने वाले हैं। सभी अपने स्तर से सतर्क और तैयार रहें, सरकार महागठबंधन की बनने जा रही है।

तेजस्वी को राष्ट्रीय जनता दल के विधायक दल का नेता चुना गया

तेजस्वी यादव ने बृहस्पतिवार को पार्टी के विधायकों की महत्वपूर्ण बैठक बुला रखी थी। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के निवास पर बुलाई गई इस बैठक में तेजस्वी को राष्ट्रीय जनता दल विधायक दल का नेता चुना गया। इस मौके पर विधायकों से तेजस्वी ने कहा कि आने वाले कुछ दिन बिहार की राजनीति के लिए बेहद अहम साबित होने वाले हैं।

tejasvi yadav

अगली सरकार महागठबंधन की ही बनने जा रही है-तेजस्वी

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि बिहार में अगली सरकार महागठबंधन की ही बनने जा रही है। इसलिए सभी विधायक यह सोचकर परेशान न हों कि उनके सरकार में शामिल होने का मौका हाथ से निकल गया। यह अलग बात है कि कांग्रेस के विधायकों को लेकर अतिरिक्त सतर्क रहना जरूरी है। कांग्रेस के कुछ विधायक इधर -उधर हो सकते हैं।

ये भी देखें: करोड़ों की नन्ही अंगूठी: मिल जाए तो कई बंगले होंगे आपके, महंगी कारों लगेगी लाइन

उन्होंने कहा कि अगले एक महीने तक राजद के सभी विधायक पटना में ही बने रहें। पटना से बाहर कहीं न जाएं। उनकी किसी भी वक्त जरूरत पड़ सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में महागठबंधन को 130 सीटों पर जीत मिल रही थी लेकिन नीतिश सरकार ने बेईमानी कर महागठबंधन के प्रत्याशियों को हरा दिया है।

cm nitish kumar

अपने विधायकों को छिटकने से बचाने की जुगत तो नहीं

बिहार में महागठबंधन को 110 सीटें मिली हैं। दूसरी ओर एनडीए गठबंधन के पास 125 सीटें हैं। सरकार बनाने के लिए 123 विधायकों का साथ चाहिए। तेजस्वी ने वैसे तो मीटिंग में अपने समर्थक विधायकों को बताया कि मुकेश सहनी की वीआईपी और जीतन राम मांझी की हम पार्टी पर नजर रखे हुए हैं। एनडीए में सब ठीक नहीं चल रहा है। आने वाले दिनों में कुछ भी हो सकता है। जबकि भाजपा का कहना है कि तेजस्वी अब अपने विधायकों को बचाने की कवायद में जुटे हैं। उनके कई विधायक ऐसे हैं जो मजबूरी में साथ दे रहे हैं। राजद में टूट न हो जाए इसलिए तेजस्वी ऐसी बयानबाजी कर रहे हैं।

ये भी देखें: फिर फंसे अर्नब: महिला पुलिसकर्मी से मारपीट का आरोप, बढ़ सकती मुसीबत

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

Newstrack

Newstrack

Next Story