×

सीएम का हेलीकॉप्टर देखने उमड़ी भीड़, किसानों की फसल बर्बाद, विपक्ष ने बोला हमला

सीएम का हेलीकॉप्टर देखने के लिए गांव के लोग की अच्छी खासी भीड़ उमड़ पड़ी। हेलीकॉप्टर देखने का नतीजा यह हुआ कि हेलीपैड के आसपास के सभी फसल लोगों के पैरो तले रौंदे जा चुके थे, जिससे किसान किसानों ने नाराजागी जताई है। नाराज किसानों ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर जिला प्रशासन चाहता, तो उनकी फसल बर्बाद होने बचा सकते थे।

Newstrack
Published on: 21 Dec 2020 12:29 PM GMT
सीएम का हेलीकॉप्टर देखने उमड़ी भीड़, किसानों की फसल बर्बाद, विपक्ष ने बोला हमला
X
सीएम का हेलीकॉप्टर देखने उमड़ी भीड़, किसानों की फसल बर्बाद, विपक्ष ने बोला हमला

भागलपुर: बिहार के नए-नवले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीते रविवार तो भागलपुर के बिहपुर अंचल क्षेत्र में पुरातात्विक स्थलों का जायजा लेने पहुंचे, जहां उनके हेलीकॉप्टर को देखने के लिए स्थानीय लोगों की भीड़ पहुंची। बता दें कि सीएम का हेलीकॉप्टर जिस जगह उतारा गया था, उसके आसपास के खेतों में लगे फसलों को लोग रौंदते हुए हेलीपैड के पास पहुंचे थे, जिसके बाद खेत किसान काफी नाराज हैं।

भीड़ ने खेत में लगे फसलों को रौंंदा

मिली जानकारी के अनुसार, बिहार के सीएम नीतीश कुमार पटना से गुवारीडीह गांव पहुंचे, जहां उन्होंने पुरातात्विक अवशेषों का जायजा लिया। इस दौरान सीएम का हेलीकॉप्टर देखने के लिए गांव के लोग की अच्छी खासी भीड़ उमड़ पड़ी। हेलीकॉप्टर देखने का नतीजा यह हुआ कि हेलीपैड के आसपास के सभी फसल लोगों के पैरो तले रौंदे जा चुके थे, जिससे किसान किसानों ने नाराजागी जताई है। नाराज किसानों ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर जिला प्रशासन चाहता, तो उनकी फसल बर्बाद होने बचा सकते थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस मामले पर यह भी जानकारी सामने आई है कि रोड की स्थिति अच्छी न होने के कारण जिला प्रशासन ने हेलीपैड गुवारीडी गांव के कामा माता स्थान के पास खेत में हेलीपैड बनाया था।

यह भी पढ़ें... भीषण सड़क हादसे से बिहार में पसरा मातम, शव रख आक्रोशित कर रहे हंगामा

विपक्ष ने नीतीश कुमार पर साध निशाना

किसानों की फसल बर्बाद करने को लेकर विपक्ष ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "बिहार में सरकार ने किसानों की फसल को रौंद दिया। फसल को बर्बाद करके मुख्यमंत्री के लिए हेलीपैड का निर्माण किया गया। यह दिखाता है कि किस तरीके से सरकार बिहार में किसानों की फसल को रौंद दे रही है। नीतीश कुमार को किसानों से माफी मांगनी चाहिए। किसानों की जो फसल बर्बाद हुई है उसका मुआवजा उन्हें मिलना चाहिए। बिहार सरकार किसान विरोधी है यह साबित हो गया है।”

JDU-RJD

किसानों को मिलेगा मुआवजा

JDU के प्रवक्ता राजीव रंजन का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, “किसानों को लेकर राज्य सरकार का संकल्प बिल्कुल स्पष्ट है। हेलीपैड निर्माण को लेकर भागलपुर में फसल का नुकसान जो किसानों का हुआ है, इसको लेकर किसानों के एक शिष्टमंडल ने जिलाधिकारी से बात की है और उन्हें आश्वस्त किया गया है कि उन्हें इसका मुआवजा दिया जाएगा। इस मामले में कोई भी सियासत नहीं की जानी चाहिए।”

ये भी पढ़ें: दारोगा ने कनपटी पर मारी गोली: सर्विस रिवॉल्वर से आत्महत्या, बिहार पुलिस में हड़कंप

डीएम ने अधिकारियों को दिया आदेश

वहीं, इस पूरे प्रकरण पर जिला प्रशासन ने किसानों के बर्बाद हुए फसलों की भरपाई करने का आश्वासन दिया है और कहा है कि फसलों के हुए नुकसान के बदले उन्हें मुआवजा दिया जाएगा। डीएम ने अधिकारियों को आदेश दिया है कि फसल बर्बाद होने की वजह से किसानों को हुए नुकसान का आकलन करके तुरंत रिपोर्ट सौंपे, ताकि उन्हें मुआवजा दिया जा सके।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story