×

Air India के कर्मचारी कोरोना संक्रमित, मचा हडकंप, इतने लोगों की हुई मौत

सुरक्षा के सभी नियम को फॉलो करने के बाद भी कोरोना संक्रमण का प्रोकोप अभी कम होता नहीं दिखा। इसी बीच एअर इंडिया से भी बुरी खबर सामने आई है।

Monika
Published on: 17 Feb 2021 5:45 AM GMT
Air India के कर्मचारी कोरोना संक्रमित, मचा हडकंप, इतने लोगों की हुई मौत
X
Air India के कर्मचारी कोरोना संक्रमित, मचा हडकंप, इतने लोगों की हुई मौत

नई दिल्ली: नए साल में जहां देश में कोरोना मरीजों की गिनती कम होती दिख रही थी, वही एक बार फिर से संक्रमितों के मामले बढ़ते दिख रहे हैं। सुरक्षा के सभी नियम को फॉलो करने के बाद भी कोरोना संक्रमण का प्रोकोप अभी कम होता नहीं दिखा। इसी बीच एअर इंडिया से भी बुरी खबर सामने आई है।

हर छठा कर्मचारी कोरोना संक्रमित

एअर इंडिया का हर एक छठा कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाया गया है। इस जानलेवा वायरस से अब तक 19 कर्मचारियों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस बात की जानकारी दी। बता दें कि राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ने पिछले हफ्ते कई शहरों से दिल्ली के लिए नॉन स्टॉप फ्लाइट सेवा शुरू कर दी है।

1 फ़रवरी तक इतने संक्रमित कर्मचारी

उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी के अनुसार, एयर इंडिया के कुल 1995 कर्मचारी एक फरवरी तक वायरस से संक्रमित पाए गए, जिनमें वंदे भारत मिशन में शामिल चालक दल है। उनमें से 583 अस्पताल में भर्ती हैं।

एयर इंडिया के प्रवक्ता द्वारा दिए आंकड़ों के अनुसार, एक जनवरी तक एयर इंडिया के पास अपने 12,350 कर्मचारी थे, जिनमें 8,290 स्थायी कर्मचारी और 4,060 संविदा कर्मचारी शामिल थे। उड्डयन मंत्री का कहना है कि चालक दल के लिए कोरोना टेस्ट और एयर इंडिया के चिकित्सा विभाग द्वारा जारी SOP के अनुसार ही काम करने की इजाजत है।

ये भी पढ़ें: पंजाब चुनाव नतीजेः वोटों की गिनती पर टिकी निगाहें, पार्टियों की किस्मत दांव पर

हुबली और मुंबई के बीच शुरू हुई उड़ान सेवा

वही मंगलवार 16 फ़रवरी से हुबली और मुंबई के बीच एयर इंडिया ने अपनी उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू कर दिया है । जिसे कोरोना के चलते लगे लॉकडाउन के मद्देनज़र बंद का दिया गया था। एयर इंडिया के अधिकारियों के अनुसार कंपनी विमान सेवाएं सप्ताह में तीन दिन- मंगलवार, शुक्रवार और शनिवार को उपलब्ध होंगी।

बता दें, कि ICMR के अनुसार भारत में कुल कोरोना वायरस के 20,73,32,298 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिसमें से 6,15,664 सैंपल कल टेस्ट किए गए।

ये भी पढ़ें : हिमाचल: फर्जी शिक्षण संस्थान चलाने वाले गिरफ्तार, हड़पी करोड़ों की छात्रवृत्ति

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story