×

पंजाब चुनाव नतीजेः वोटों की गिनती पर टिकी निगाहें, पार्टियों की किस्मत दांव पर

पंजाब में किसान आंदोलन के बाद आज 17 फ़रवरी को शुरू हुए निकाय चुनाव की मतगणना। पंजाब में 8 नगर निगम और 109  नगरपालिका परिषद-नगर पंचायतों के 2302 वोर्दों में हुए चुनाव के नतीजे आज घोषित होने वाले है।

Monika
Published on: 17 Feb 2021 4:20 AM GMT
पंजाब चुनाव नतीजेः वोटों की गिनती पर टिकी निगाहें, पार्टियों की किस्मत दांव पर
X
पंजाब निकाय चुनाव के नतीजे आज होंगे घोषित, पार्टियों की नज़रे नतीजो पर टिकी

चंडीगढ़: पंजाब में किसान आंदोलन के बाद आज 17 फ़रवरी को शुरू हुए निकाय चुनाव की मतगणना। पंजाब में 8 नगर निगम और 109 नगरपालिका परिषद-नगर पंचायतों के 2302 वोर्दों में हुए चुनाव के नतीजे आज घोषित होने वाले है। जिसके लिए मतदाताओं ने बड़ी संख्या में घर से निकल कर वोट डाले। वोट की गिनती सुबह बजे से शुरू कर दी गई है।

कुल 9222 उम्मीदवार मैदान में उतरे

आपको बता दें, कि इस बार निकाय चुनाव में मुकाबला कांग्रेस, अकाली दल और भाजपा के बीच रहा। आम आदमी पार्टी ने भी अपनी किस्मत आजमाई है। इस बार चुनाव में कुल 9222 उम्मीदवार मैदान में उतरे। इनमें सबसे अधिक 2832 निर्दलीय उम्मीदवार हैं।

राजनीतिक दलों में कांग्रेस के 2,037 उम्मीदवार, अकाली दल के 1,569, बीजपी के 1,003 जबकि आम आदमी पार्टी के 1,606 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। नगर निगम का नतीजा आना है, उनमें अबोहर, बठिंडा, बाटला, कपूरथला, मोहाली, होशियारपुर, पठानकोट और मोगा शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : 32 करोड़ का रबर डैमः इस दिन गोरखपुर में होगी शुरूआत, जानें इसकी खूबियां

EVM से हुई छेड़छाड़

बता दें, कि नगर निकाय चुनाव में मतगणना से पहले रोपड़ में EVM मशीन के साथ छेड़छाड़ के आरोप पर अकाली दर और कांग्रेस नेता आमने सामने आ गए। मोरिंडा में देर रात EVM से हुई छेड़छाड़ की अफवाह ने पूरे शहर की नींद उड़ा दी।

वैसे तो मतगणना शुरू हो चुकी है लेकिन राज्य चुनाव आयोग के मुताबिक, SAS नगर में वोटो की गिनती 18 फ़रवरी को होगी। यहां आयोग ने गड़बड़ी के चलते दोबारा मतदान करवाया था। ऐसे में चुनाव के नतीजे का ऐलान भी एक दिन बार होगा।

ये भी पढ़ें : किसान आंदोलन में खामोशी बड़ा संकेत और ये बड़ा हमला...

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story