×

Hyundai Creta की 7 सीटर में हैं ये खास फीचर्स, जानिए कीमत

इस कार में खास फीचर्स कि बात करें तो ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 10.25 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग सुविधा, एयर प्यूरिफायर, स्मार्ट कनेक्टिविट, एयरबैग्स, ईबीडी ऐसे कई फीचर्स हैं जो इस क्रेटा 7 सीटर में उपलब्ध हैं।

Newstrack
Published on: 17 Dec 2020 1:40 PM GMT
Hyundai Creta की 7 सीटर में हैं ये खास फीचर्स, जानिए कीमत
X
Hyundai Creta की 7 सीटर में हैं ये खास फीचर्स, जानिए कीमत

नई दिल्ली: हुंडई क्रेटा का 7 सीटर वेरियंट भारत में पहली बार नजर आया है। हुंडई क्रेटा 2021 में लॉन्च होगी। एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ हैं कि इस कार को कंपनी 7 सीटर क्रेटा को एक नए नाम से लॉन्च कर सकती है। हुंडई क्रेटा का 7 सीटर मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में सबसे अधिक बिकने वाली कार All New Hyundai Creta का बड़ा और ज्यादा स्पेस वाली कार है। हुंडई क्रेटा लीक तस्वीरों से 7 सीटर वर्जन के बारे में काफी जानकारी सामने आई है। इस कार के फीचर्स और कलर के बारे में पता चला है।

हुंडई क्रेटा 7 सीटर कार इस कलर में होगी लॉन्च

इस कार को 2021 के शुरुआती महीनों में मार्केट में उतरा जायेगा। MG Hector Plus, Tata Harrier, Mahindra की New XUV500 समेत कई और 7 सीटर एसयूवी के सामने कड़ी चुनौती पेश करेगी। इस कार के फ्रंट लुक की बात करें तो कंपनी नए ग्रिल डिजाइन के साथ C-shaped LED हेडलैंप्स दिखेंगे। हुंडई क्रेटा का 7 सीटर चार कलर ऑप्शन के साथ Red, Black, Blue और Grey में बाजार में उतार सकती हैं। वहीं अलॉय व्हील्स के डिजाइन 5 सीटों वाली क्रेटा की तरह है होगी पर इसके टायर चौड़े होंगे। इस कार में आपको एलईडी टेललैप्स, बेहतर बंपर, रियर ओवरहैंड्स और रियर क्वॉर्टर ग्लास आपको देखने को मिलेंगे।

creta car

यह भी पढ़ें: Bitcoin ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, इतने डॉलर के पार पहुंची क्रिप्टोकरेंसी की कीमत

सीटों में हुआ बदलाव

इस 7 सीटों वाली हुंडई क्रेटा में केबिन ने अधिक बदलाव देख सकतें हैं। तीन रॉ में सीट को सेट किया गया हैं। वही दूसरी कैप्टन सीट्स और पैनोरमिक सनरूफ होंगे। हुंडई क्रेटा सेवन सीटर की लंबाई 5 सीटों वाली क्रेटा से 30 एमएम ज्यादा बड़ी होगी। जिसकी वजह से तीन रॉ की सीटें कंफर्टेबल होंगी। हुंडई क्रेटा 7 सीटर 3 इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता हैं। जिसमें 140bhp की पावर वाला 1.4 लीटर turbo petrol, 115bhp की पावर वाला 1.5 लीटर naturally-aspirated petrol और 115bhp की पावर वाला 1.5L turbo diesel इंजन मैजूद है।

कार की इतनी है कीमत

इस कार में 7 सीटर को 7 और 7 स्पीड गियरबॉक्स भी मौजूद हैं। इसका काम मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ऑप्शन में है। इस कार में खास फीचर्स भी है जिसके बारे में बात करें तो ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 10.25 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग सुविधा, एयर प्यूरिफायर, स्मार्ट कनेक्टिविट, एयरबैग्स, ईबीडी ऐसे कई फीचर्स हैं जो इस क्रेटा 7 सीटर में उपलब्ध हैं। भारत में इसकी 11 लाख रुपये से लेकर 20 लाख रुपये तक हो सकती हैं। इसी कीमत के साथ लॉन्च होगा

यह भी पढ़ें: बढ़ी सोने और चांदी की चमक: तेजी से बढ़े दाम, चेक करें नए रेट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story