भारत आ रहा सबसे अमीर शख्स, करना पड़ सकता है इन्हें, इसका सामना

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और अमेजन कंपनी के संस्थापक (Founder of amazon company) जेफ बेजोस अपने हफ्ते भारत दौरे पर आने वाले हैं।

भारत आ रहा सबसे अमीर शख्स, करना पड़ सकता है इन्हें, इसका सामना

भारत आ रहा सबसे अमीर शख्स, करना पड़ सकता है इन्हें, इसका सामना

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और अमेजन कंपनी के संस्थापक (Founder of amazon company) जेफ बेजोस अपने हफ्ते भारत दौरे पर आने वाले हैं। हालांकि उनके भारत आने की तारीख को लेकर किसी तरह की सूचना सामने नहीं आई है। भारत आकर जेफ बेजोस कंपनी के इवेंट में हिस्सा लेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत दौरे के दौरान जेफ बेजोस प्रधानमंत्री मोदी और अन्य सरकारी अधिकारियों से मुलाकात कर सकते हैं। इसके अलावा माना ये भी जा रहा है कि जेफ बेजोस को भारत में भारतीय कारोबारियों द्वारा विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ सकता है।

उद्यमियों के कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं जेफ बेजोस

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लघु एवं मध्यम उद्यमियों के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है और एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, जेफ बेजोस इस कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: सपा नेता पर ताबड़तोड़ गोलियां: इस दिग्गज को बदमाशों ने उतारा मौत के घाट

नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं जेफ बेजोस

बताया जा रहा है कि, जेफ बेजोस अपने भारत दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी और अन्य सरकारी अधिकारियों से मुलाकात कर सकते हैं। वहीं माना जा रहा है कि इस मुलाकात में जेफ बेजोस ई-कॉमर्स संबंधित विषयों पर चर्चा कर सकते हैं। हालांकि प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा इस मुलाकात के बारे में किसी तरह की जानकारी नहीं दी गई है।

CAIT कर सकता है विरोध

तकरीबन सात करोड़ रिटेलर्स का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठन कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने कहा कि वह जेफ बेजोस की भारत यात्रा के दौरान करीब 300 शहरों में प्रदर्शन करेगा। गौरतलब है कि साल 2015 से ही CAIT ऑनलाइन रिटेल कंपनियों अमेजन (Amazon) और वॉलमार्ट (Walmart) की मालिकाना वाली फ्लिपकार्ट (Flipkart) के खिलाफ विरोध कर रहा है।

CAIT के मुताबिक, ये कंपनियां कस्टमर्स को भारी डिस्काउंट देने के साथ भारत के FDI नियमों का उल्लंघन कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: ये लड़की स्वामी विवेकानंद से करती थी प्यार, शादी के लिए किया था ‘प्रपोज’