×

Bank Holiday: इस सप्ताह लगातार 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें जरूरी काम

अगला हफ्ता इस साल का आखिरी हफ्ता होगा। उसके बाद कई नियम और कानून बदल जाएंगे। वहीं 31 दिसंबर भी आयकर रिटर्न दाखिल करने की आखिरी तारीख है। इसलिए, यदि आपको बैंक से एक दस्तावेज की आवश्यकता है या कोई अन्य जरूरी काम है, तो इसे तुरंत रखना सही होगा।

Newstrack
Published on: 21 Dec 2020 1:38 PM GMT
Bank Holiday: इस सप्ताह लगातार 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें जरूरी काम
X
Bank Holiday: इस सप्ताह लगातार 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें जरूरी काम

नई दिल्ली: अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण काम है तो उसे इस गुरुवार तक पूरा कर लें, क्योंकि इस हफ्ते लगातार तीन दिनों के लिए बैंक बंद होने जा रहे हैं। गौरतलब है कि हर महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक बंद रहते हैं। इस बार 26 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार पड़ रहा है। इसके बाद 27 दिसंबर यानी रविवार को साप्ताहिक अवकाश होता है।

क्रिसमस के त्योहार के उपलक्ष्य में 25 को बंद रहेंगे बैंक

वहीं अगर 25 दिसंबर की बात करें तो इस बार शुक्रवार को, क्रिसमस एक त्योहार है जिस दिन राष्ट्रीय अवकाश होता है। तो इस लिहाज से देखा जाए तो बैंक लगातार तीन दिनों तक बंद रहने वाले हैं। इसलिए अगर आपके पास बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम है, तो उसे गुरुवार तक इसे निपटाना सही होगा।

ये भी पढ़ें: रेलवे कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: जल्द मिल सकता है ये भत्ता, लोगों में खुशी की लहर

पूरा कर लें सभी जरुरी काम

जनकारी के लिए बता दें कि अगला हफ्ता इस साल का आखिरी हफ्ता होगा। उसके बाद कई नियम और कानून बदल जाएंगे। वहीं 31 दिसंबर भी आयकर रिटर्न दाखिल करने की आखिरी तारीख है। इसलिए, यदि आपको बैंक से एक दस्तावेज की आवश्यकता है या कोई अन्य जरूरी काम है, तो इसे तुरंत रखना सही होगा।

अगर आपको इनकम टैक्स रिटर्न करना है तो उसके लिए ही आपको बैंक स्टेटमेंट, ब्याज आय का सर्टिफिकेट, फॉर्म 26एएस जैसे कई तरह के दस्तावेज अपने बैंक से लेने पड़ सकते हैं। इसलिए बैंक से कोई डॉक्यूमेंट चाहिए या कोई अन्य जरूरी काम है तो उसके लिए अभी से मुस्तैद रहना सही रहेगा।

ये भी पढ़ें: Gold-Silver Price: महंगा हुआ सोना-चांदी, फटाफट चेक करें नया रेट

Newstrack

Newstrack

Next Story