×

बैंक ग्राहकों के लिए जरूरी सूचना: 21 अप्रैल से बंद होगी ये सेवा, यहां जानें डिटेल

बैंक ऑफ इंडिया ने बताया कि 21 अप्रैल 2021 से पहले Card Shield Application को अपडेट कर लें। यदि कस्टमर ऐसा नहीं करते हैं तो अगले दिन 22 मार्च से यह कार्ड काम नहीं करेगा। बैंक ने अपने कस्टमर्स से अपील करते हुए यह बताया है।

Newstrack
Published on: 20 March 2021 9:07 AM GMT
बैंक ग्राहकों के लिए जरूरी सूचना: 21 अप्रैल से बंद होगी ये सेवा, यहां जानें डिटेल
X
बैंक ग्राहकों के लिए जरूरी सूचना: 21 अप्रैल से बंद होगी ये सेवा, यहां जानें डिटेल

नई दिल्ली: देश का बैंक, बैंक ऑफ इंडिया ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से अपने खाताधारकों को महत्त्वपूर्ण जानकारी दी है। जिसमें बताया है कि 21 अप्रैल 2021 से पहले Card Shield Application को अपडेट कर लें। यदि कस्टमर ऐसा नहीं करते हैं तो अगले दिन 22 मार्च से यह कार्ड काम नहीं करेगा। बैंक ने अपने कस्टमर्स से अपील करते हुए यह बताया है।

BOI मोबाइल ऐप और इंटरनेट बैंकिंग

अगर आप बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) के ग्राहक है तो आपके लिए जरूरी खबर है। बैंक के अनुसार, बैंक के ग्राहकों को डेबिट कार्ड पर मॉनिटरिंग और कंट्रोल की सुविधा मिलती है। बैंक ने अब इस सर्विस को BOI मोबाइल ऐप और इंटरनेट बैंकिंग के साथ इंटिग्रेट किया है।

इसलिए ग्राहक अब बैंक के मोबाइल ऐप का इस्तेमाल करें। बैंक ऑफ इंडिया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि डेबिट कार्ड के लिए कार्ड शिल्ड (Card Shield )आवेदन की समाप्ति के लिए सूचना! नीचे BOI मोबाइल बैंकिंग

bank of india-2

ये भी देखें: IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए करो या मरो 5वां टी-20 मैच, ये होगी प्लेइंग इलेवन

यहां से डाउनलोड करें लिंक

प्लेस्टोर: https://bit.ly/BO

Appstore: https://bit.ly/BOIMB

जानें, BOI के कार्ड शिल्ड का फायदा

यदि किसी कस्टमर का का कार्ड मिसप्लेस हो जाता है तो बैंक के इस ऐप की मदद से कार्ड को ऑफ किया जा सकता है। ऑनलाइन ट्रांजैक्शन होने पर ग्राहकों को नोटिफिकेशन मिलेगा। इस कार्ड की लिमिट भी तय की जा सकती है।

कार्ड शिल्ड के तहत Transactions Near You की भी सुविधा देता है। बता दें कि कार्ड शिल्ड के जरिए यूजर्स अपने कार्ड पर पूरी तरह कंट्रोल रख पाते हैं। इससे यूजर्स को यह पता चलता रहता है कि उन्हें डेबिट कार्ड का कब, कहां, कैसे और कितना इस्तेमाल करना है।

ये भी देखें: 6 साल की उम्र से संगीत की दुनिया में रखा कदम, सुनें अलका याग्निक के ये हिट गानें

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story