×

बैंकों का दिवाली तोहफा: सस्ता हुआ लोन-प्रोसेसिंग फीस नहीं लगेगा, यहां देखें डिटेल

बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ओर से जो जानकारी मिली है वो नई दरें 7 नवंबर 2020 से लागू हो गई है। बैंक ने होम लोन, कार लोन, गोल्ड लोन, एजुकेशन लोन, और MSME पर ब्याज दरें 0.15 फीसदी घटाईं है।

Newstrack
Published on: 9 Nov 2020 11:32 AM GMT
बैंकों का दिवाली तोहफा: सस्ता हुआ लोन-प्रोसेसिंग फीस नहीं लगेगा, यहां देखें डिटेल
X
बैंकों का दिवाली तोहफा: सस्ता हुआ लोन-प्रोसेसिंग फीस नहीं लगेगा, यहां देखें डिटेल

नई दिल्ली: कोरोना काल में बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने अपने ग्राहकों को राहत पहुंचाते हुए सोमवार को बड़ा ऐलान किया। बैंक ने आरएलएलआर- रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट पर आधारित ब्याज दरें 0.15 फीसदी तक घटा दी है। जिसके कारण नई ब्याज दरें घटकर 6.90 फीसदी पर आ गई है और आरएलएलआर पर आधारित सभी लोन की दरें 0.15 फीसदी कम हो जाएंगी। लिहाजा ग्राहकों को हर महीने EMI पर 0.15% की बचत होगी। इसके अलावा बैंक ने प्रोसेसिंग फीस भी नहीं लेने का ऐलान किया है।

7 नवंबर 2020 से प्रोसेसिंग फीस भी नहीं लगेगी

बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ओर से जो जानकारी मिली है वो नई दरें 7 नवंबर 2020 से लागू हो गई है। बैंक ने होम लोन, कार लोन, गोल्ड लोन, एजुकेशन लोन, और MSME पर ब्याज दरें 0.15 फीसदी घटाईं है। बैंक के एग्जक्युटिव डायरेक्टर हेमंत टमटा का कहना हैं कि त्योहारों के इस सीजन में बैंक ने होम, कार और गोल्ड लोन पर प्रोसेसिंग फीस नहीं लेने का भी फैसला किया है।

diwali tohfa bank

महिलाओं को 0.05 फीसदी की अतिरिक्त छूट

बैंक की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि महिलाओं को 0.05 फीसदी की अतिरिक्त छूट मिलेगी। इसके अलावा डिफेंस (आर्मी, नेवी और एयरफोर्स) में काम करने वालों को भी 0.05 फीसदी की अतिरिक्त छूट देने का ऐलान किया गया है।

ये भी देखें: बम-बम हुए बनारसी: मोदी ने दिया 614 करोड़ का गिफ्ट, हो गई सबकी दीपावली

बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी दिया दिवाली तोहफा

बैंक ऑफ बड़ौदा भी पीछे नहीं है बैंक ने अपने ग्राहकों को दिवाली तोहफा देते हुए ब्याज दरें घटाने का ऐलान किया। तीसरे सबसे बड़े बैंक बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने रेपो दर से जुड़ी ऋण ब्याज दर (BRLLR) को 7 फीसदी से घटाकर 6.85 प्रतिशत कर दिया है।

ये भी देखें: मोदी लाये ढेरों उपहार: खुशी में डूबी काशी नगरी, मिली ये बड़ी सौगात

bank of baroda-bank of maharashtra

क्रेडिट स्कोर 700 से ज्यादा होने पर मिलेगा फायदा

इस बदलाव के साथ पुरुष कर्जधारकों, जिनका क्रेडिट स्कोर 700 से ज्यादा है, उन्हें 7 फीसदी पर होम लोन ऑफर किया जाएगा। कर्जदाता ने आगे कहा कि वह 31 दिसंबर 2020 तक होम लोन पर कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं लेगा।इसके अलावा UBI ने अपने द्वारा होम लोन टेकओवर करने की स्थिति में 10 हजार रुपये तक लीगल और वैल्युएशन चार्ज में भी छूट दे दी है। बैंक ने यह भी कहा कि वह कार और एजुकेशन लोन पर कोई प्रोसेसिंग चार्ज नहीं लेगा।

दो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story