×

खाताधारकों सावधान! कुछ घंटे हैं आपके पास, निपटा लें सारे काम, वरना...

अगर आप बैंक से जुड़ा कोई काम करना चाहते हैं, लेकिन सोच रहे है की बाद में करेंगे। तो भूल कर भी ऐसा न करें।

Roshni Khan
Published on: 30 Jan 2020 5:34 AM GMT
खाताधारकों सावधान! कुछ घंटे हैं आपके पास, निपटा लें सारे काम, वरना...
X

नई दिल्ली: अगर आप बैंक से जुड़ा कोई काम करना चाहते हैं, लेकिन सोच रहे है की बाद में करेंगे। तो भूल कर भी ऐसा न करें। क्‍योंकि बैंक से जुड़े काम निपटाने के लिए आपके पास अब सिर्फ कुछ ही घंटे बचे हैं।

ये भी पढ़ें:पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने देशवासियों को दी बसंत पंचमी की शुभकामनाएं

31 जनवरी, 1 फरवरी को बैंकों की हड़ताल है। जिस वजह से आप आज ही बैंकों के कामकाज निपटा ले। इसके अलावा 2 फरवरी यानी रविवार को साप्‍ताहिक अवकाश की वजह से बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में लगातार 3 दिन बैंक बंद रहेंगे से आपको परेशानी हो सकती है।

हड़ताल की वजह से ATM मशीनों में कैश की किल्‍लत होने की भी आशंका है। इसलिए अपने पास कैश का पूरा इंतजाम रखें और अगर कोई बड़ी जरूरत है तो अगले दो दिनों में बंदोबस्त कर लें।

अगले 3 दिन बैंक रहेंगे बंद, कुछ घंटों में निपटा लें अपना जरूरी काम

हड़ताल को लेकर SBI समेत कई सार्वजनिक बैंकों ने पहले ही कस्टमर्स को अलर्ट किया है। वैसे तो, प्राइवेट बैंकों पर इस हड़ताल का असर नहीं पड़ेगा। वहीं ऑनलाइन बैंकिंग भी पहले की तरह होगी।

क्‍यों है हड़ताल?

ऑल इंडिया बैंक आफिसर्स कान्फेडरेशन के अध्यक्ष सुनील कुमार के मुताबिक बैंक कर्मचारियों के संगठन की खास मांग वेतन में इजाफे की है। बैंक कर्मचारियों के वेतन संशोधन का मामला नवंबर 2017 से लंबित है।

PMC के बाद एक और बैंक ने किया करोड़ो का घोटाला, 1 लाख लोग प्रभावित

ये भी पढ़ें:जब गोडसे ने बापू के सीने में उतारीं तीन गोलियां, जानें उस दिन की पूरी कहानी

इसके साथ ही काम का समय निर्धारित करने, पारिवारिक पेंशन आदि से जुड़ी मांगें भी हो रही हैं। ये हड़ताल ऐसे समय में हो रहा है जब 31 जनवरी को आर्थिक सर्वे और 1 फरवरी को देश का बजट पेश किया जाना है।

आपको बता दें कि इससे पहले 8 जनवरी को भी बैंक कर्मचारियों ने ट्रेड यूनियंस के राष्‍ट्रव्‍यापी हड़ताल में हिस्‍सा लिया था। इस हड़ताल की वजह से बैंकों में कामकाज बंद रहा।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story