LPG सिलेंडर बुकिंग आसान: Paytm की सुविधा से जुड़ रहे लाखों, ऐसे करता है काम

Paytm ऐप के जरिए घर बैठे लाखों लोग एलपीजी गैस सिलेंडर की बुकिंग कर रहे हैं। कंपनी ने बताया कि एक साल के अंदर 50 लाख से ज्यादा बुकिंग्स आई हैं। 

cylinder

Paytm के जरिए आसानी से बुक करें गैस सिलेंडर (फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: अगर आप घर बैठे गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) बुक कराना चाहते हैं तो आपके लिए पेटीएम काफी अच्छा प्लेटफॉर्म है। इस प्लेटफॉर्म के जरिए लाखों लोग घर बैठे ऑनलाइन एलपीजी गैस सिलेंडर की बुकिंग कर रहे हैं। डिजिटल फाइनेंशियल सर्विसेज प्लेटफॉर्म Paytm ने आज यानी शुक्रवार को बताया कि एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग सुविधा लॉन्च करने के एक साल के अंदर 50 लाख से ज्यादा बुकिंग्स आई हैं।

सिलेंडर बुकिंग के लिए देश का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म बना पेटीएम

अब पेटीएम सिलेंडर बुकिंग के लिए देश का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म बन गया है। बता दें कि बीते साल ही पेटीएम द्वारा ‘Book a Cylinder’ सुविधा को लॉन्च किया गया था। इस सुविधा के लिए कंपनी ने एचपी गैस और Indian Oil की इण्डेन के साथ पार्टनरशिप किया था। पेटीएम के जरिए आसानी से गैस बुकिंग हो जाती है, जिसके चलते बड़ी संख्या में लोग इस प्लेटफॉर्म को यूज कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Chhath Puja 2020: रवि किशन ने ऐसे दी शुभकामनाएं, खुद घाट पर बनाई बेदी

lpg cylinder
(फोटो- सोशल मीडिया)

कैसे बुक कर सकते हैं पेटीएम पर सिलेंडर

अगर आप भी पेटीएम ऐप के जरिए एलपीजी गैस सिलेंडर बुक करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको Book a Cylinder पर टैब में जाना होगा। इसके बाद उन्हें अपने गैस प्रोवाइडर, एलपीजी आईडी/मोबाइल नंबर/कंज्यूमर नंबर देना होगा। इसके बाद उन्हें पेटीएम के जरिए ही पेमेंट भी करना होगा। इसके बाद आपके घर में नजदीकी एजेंसी गैस सिलेंडर डिलीवर कर देगी।

यह भी पढ़ें: अखाड़ा बना बिग बॉस: जमकर हुई अंदर मारपीट, देखें इस बार कौन जीतेगा

लोगों को सिलेंडर बुक करने में हो रही है आसानी

पेटीएम ऐप के जरिए एलपीजी गैस सिलेंडर बुकिंग करने में लोगों को सहूलियत हो रही है। अपनी बिजी शेड्यूल के बीच भी लोग चंद मिनटों का टाइम निकालकर ऑनलाइन गैस सिलेंडर बुक कर ले रहे हैं। यही वजह है कि इस प्लेटफॉर्म से ज्यादा से ज्यादा लोग जुड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: हिन्दुस्तान से बेपनाह मोहब्बत करने वाली बेगम हमीदा हबीबुल्लाह, जज्बे को सलाम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App