×

यात्रियों के लिए बड़ी खबर: रेलवे ने रद्द की ये सभी ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, कोरोना के खतरे के चलते और यात्रियों की कम संख्या की वजह से गुरुवार को 84 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।

Shreya
Published on: 19 March 2020 8:02 AM GMT
यात्रियों के लिए बड़ी खबर: रेलवे ने रद्द की ये सभी ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट
X

नई दिल्ली: देश में तेजी से कोरोना वायरस फैल रहा है। भारत में अब तक 175 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, कोरोना के खतरे के चलते और यात्रियों की कम संख्या की वजह से गुरुवार को 84 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। जिन ट्रेनों को रेवले ने रद्द किया है वो अब 20 से लेकर 31 मार्च तक नहीं चलेंगी।

कैंसिल की गई ट्रेनों की संख्या पहुंची 155

इस बारे में अधिकारियों ने बताया कि 84 ट्रेनें और रद्द होने के बाद कैंसिल की गई ट्रेनों की कुल संख्या 155 पहुंच गई है। इसके अलावा तमिलनाडु में चेन्नई एयरपोर्ट पर लगभग 50 इंटरनेशनल उड़ानें और 34 घरेलु उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव की बेटी की शादी में CM योगी ने भेजा ये तोहफा

20 मार्च से लेकर 31 मार्च तक जारी रहेगा फैसला

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि जिन ट्रेनों को कैंसिल किया जाना था उनकी पहचान कल रात में ही कर ली गई थी। अब यह फैसला 20 मार्च से लेकर 31 मार्च तक जारी रहेगा। एक अधिकारी के मुताबिक, रद्द की गईं इन 155 ट्रेनों में टिकट कराने वाले सभी यात्रियों को ट्रेन की कैंसिलेशन के बारे में व्यक्तिगत रूप से सूचित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में अलर्ट जारी: पूरे UP भर में मचा कोहराम, रहें सावधान

यात्रियों को वापस किया जाएगा 100 प्रतिशत किराया

वहीं यात्रियों के लिए राहत की बात यह रहेगी कि इन 155 ट्रेनों के लिए टिकट कैंसिल करने पर लगने वाले चार्ज नहीं लिया जाएगा। सभी यात्रियों को उनका पूरा 100 प्रतिशत किराया वापस किया जाएगा।

लक्षण पाने पर तैनात नहीं किए जाएंगे कर्मचारी

राष्ट्रीय परिवाहर की तरफ से उनके कैटरिंग कर्मचारियों के लिए जोनल मुख्यालयों को दिशा निर्देश भी जारी किए गए थे, जिसमें कहा गया था कि खांसी, जुकाम, बुखार या फिर सांस लेने में परेशानी होने की शिकायत होने पर किसी भी कर्मचारी को भारतीय रेलवे में खाना बनाने से संबंधित किसी भी काम में तैनात नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: अखिलेश का योगी सरकार पर हमला, कहा- 3 साल में चरम पर भ्रष्टाचार और अपराध

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story