×

लखनऊ में अलर्ट जारी: पूरे UP भर में मचा कोहराम, रहें सावधान

लखनऊ में गुरुवार को कोरोना से संक्रमित दो और मामलों की पुष्टि हुई है। आज सुबह ही उन दोनों का कोरोना वायरस का जांच पॉजिटिव आया है। इन दो मामलों के बाद प्रदेश में मरीजों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है।

Shreya
Published on: 19 March 2020 7:35 AM GMT
लखनऊ में अलर्ट जारी: पूरे UP भर में मचा कोहराम, रहें सावधान
X
लखनऊ में अलर्ट जारी: पूरे UP भर में मचा कोहराम, रहें सावधान

लखनऊ: भारत में तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। देश में अब तक इससे 169 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें 3 मौत हो चुकी है और 16 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। देश के कई राज्यों में कोरोना का प्रकोप छाया हुआ है। वहीं लखनऊ में गुरुवार को कोरोना से संक्रमित दो और मामलों की पुष्टि हुई है। आज सुबह ही उन दोनों का कोरोना वायरस का जांच पॉजिटिव आया है। इन दो मामलों के बाद प्रदेश में मरीजों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है। आगरा में 8, नोएडा में 4, गाजियाबाद में 2, लखनऊ में 5 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: वैज्ञानिकों ने खोज लिया कोरोना का राज, चीन ने ऐसे बनाया ये खतरनाक वायरस

UK और टर्की से वापस लौटे थे मरीज

इनमें से एक मरीज निशातगंज का रहने वाला है, जबकि दूसरा लखीमपुर का बताया जा रहा है। दोनों मरीज फिलहाल केजीएमयू में भर्ती हैं। बताया जा रहा है कि निशातगंज का रहने वाला है यह मरीज कुछ ही दिनों पहले UK से लौटा था, जबकि लखीमपुर का निवासी मरीज टर्की से घूमकर लौटा था। वापस आने के बाद ही दोनों में कोरोना के लक्षण पाए गए थे, जिसके बाद दोनों का कोरोना जांच कराया गया। गुरूवार को दोनों मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

प्रशासन को किया गया अलर्ट

लखीमपुर निवासी संक्रमित मरीज के बारे में DM ने बताया कि प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है। मरीज जिस इलाके में रहते हैं, वहां के लिए स्वास्थ्य विभाग की एक टीम रवाना की गई। ये मेडिकल टीम इस बात की जांच करेंगी कि मरीज किन लोगों से संपर्क में आया था।

यह भी पढ़ें: आज की बड़ी खबर: टल सकती है निर्भया दोषियों की फांसी, ये है वजह

रेजीडेंट डॉक्टर भी कोरोना से संक्रमित

गौरतलब है कि इससे पहले केजीएमयू में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज करने में लगी टीम का एक रेजीडेंट डॉक्टर भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा उस टीम के दो अन्य डॉक्टरों में भी कोरोना के लक्षण दिख रहे थे, जिसके बाद उन दोनों डॉक्टरों की जांच करने के लिए सैंपल ले लिया गया। आज उन दोनों डॉक्टरों की भी रिपोर्ट सामने आई, जिसमें दोनों को कोरोना से संक्रमित नहीं पाया गया है।

इससे पहले महिला डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी

दोनों ही डॉक्टरों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि अभी उनकी पूरी टीम निगरानी में चल रही है। वहीं एहतियात बरतते हुए पिछली को हटा कर नई टीम को कोरोना से संक्रमित मरीजों के इलाज की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं इससे पहले लखनऊ में कनाडा से आई एक महिला डॉक्टर कोरोना से संक्रमित पाई गई थी, वो महिला 8 मार्च को आई थी। इसके बाद महिला के संपर्क में आया एक रिश्तेदार भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

यह भी पढ़ें: तेजस विमानों की खरीद का रास्ता साफ, CCS सौदे पर लगाएगा अंतिम मुहर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story