×

सोने में जबरदस्त उछाल: तेजी से हर रोज बदल रही कीमतें, जानिए आज के हाल

वैश्विक बाजारों में सोने के दामों में आई तेजी के चलते घरेलू बाजारों में सोने के दाम फिर से रिकॉर्ड स्तर पर आ गए हैं। जीं हां बुधवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है।

Newstrack
Published on: 15 July 2020 1:30 PM GMT
सोने में जबरदस्त उछाल: तेजी से हर रोज बदल रही कीमतें, जानिए आज के हाल
X

नई दिल्ली। वैश्विक बाजारों में सोने के दामों में आई तेजी के चलते घरेलू बाजारों में सोने के दाम फिर से रिकॉर्ड स्तर पर आ गए हैं। जीं हां बुधवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है। बाजार में 10 ग्राम सोना 244 रुपये महंगा हो गया। साथ ही बात करें चांदी की तो 1 किलोग्राम चांदी के दाम 673 रुपये तक बढ़ गए है।

सोने-चांदी के दाम

इस बारे में एक्सपर्ट्स का कहना है कि अमेरिका और चीन के बीच बढ़ते तनाव के चलते सोने में फिर से सेफ इन्वेस्टमेंट खरीदारी तेज हो गई है। इसीलिए सोने-चांदी के दामों में बड़ा उछाल आया है। हालांकि, अगले कुछ दिनो में मुनाफावसूली हावी हो सकती है।

ये भी पढ़ें... गंगा में समाया शहर: महादेव की नगरी में बाढ़ का कहर, मचा हड़कंप

सोने के दामों में तेजी

दिल्ली की सर्राफा बाजार में सोने की नई कीमते की बात करें तो एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार, बुधवार को बाजार में 99.9 प्रतिशत शुद्धता वाले 10 ग्राम सोने के दाम 49,986 रुपये प्रति दस ग्राम से बढ़कर 50,230 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया है। ऐसे में दामों में 244 रुपये प्रति दस ग्राम की तेजी आई है।

चांदी में भी इजाफा

सोने से हटकर चांदी की नई कीमतों की बात करें तो चांदी की कीमतों में भी लगातार बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। बुधवार को चांदी के दामों में 673 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोत्तरी हुई है। जिसके बाद अब नया दाम 54,200 रुपये पर पहुंच गया है। इसके पहले चांदी के दाम 53,527 रुपये पर बंद हुआ था।

ये भी पढ़ें...विकास का तगड़ा खुलासा: सारा सच आ गया सामने, यहां से शुरू हुई ये कहानी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story