×

एलन मस्क का बड़ा एलान, अब Bitcoin से भी खरीद सकते हैं टेस्ला कार

दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों और चर्चित बिलियेनर एलन मास्क (Elon Musk) ने एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने बताया कि अब टेस्ला क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन के ज़रिए भी टेस्ला कार खरीदी जा सकती हैं।

Monika
Published on: 24 March 2021 11:50 AM GMT
एलन मस्क का बड़ा एलान, अब Bitcoin से भी खरीद सकते हैं टेस्ला कार
X
एलन मस्क ने किया बड़ा ऐलान, Bitcoin से खरेद सकेंगे टेस्ला कार

वाशिंगटन: दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों और चर्चित बिलियेनर एलन मास्क (Elon Musk) ने एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने बताया कि अब टेस्ला क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन के ज़रिए भी टेस्ला कार खरीदी जा सकती हैं। इसकी घोषणा कंपनी के मालिक और सीईओ एलन मस्क ने ट्वीट कर दी है।

खरीद सकेंगे टेस्ला कार

बता दें, हाल ही में इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला (Tesla) ने खुलासा किया था कि उसने बिटक्वाइन में 1.5 बिलियन डॉलर निवेश किया है। इस खबर के बाद से बिटकॉइन की कीमतों में काफी तेजी देखी गई थी।

ट्वीट कर किया ऐलान

हाल ही में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने घोषणा की थी कि कंपनी बिटक्वाइन को अपनी इलेक्ट्रिक कारों के लिए भुगतान के रूप में स्वीकार करना शुरू करेगी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- अब आप बिटकॉइन के साथ टेस्ला की गाड़ियों को खरीद सकते हैं।



वही एक अन्य ट्वीट में मस्क ने बताया कि बिटकॉइन का पेमेंट अमेरिका के बाहर के ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी केवल पेमेंट के लिए इंटरनल और ओपन-सोर्स सॉफ्टवेयर का उपयोग करेगी।

ये भी पढ़ें : PF पर बड़ी राहत, 5 लाख रुपए तक होगा टैक्स फ्री निवेश, इनको मिलेगा लाभ

बिटक्वाइन में दिखा उछाल

इस साल की शुरुआत के बाद से बिटक्वाइन की कीमत 70 फीसदी तक बढ़ गई है। मेनस्ट्रीम निवेश और पेमेंट व्हीकल बन सकने के बढ़ते विश्वास के बीच इसने हाल ही में 58,354.14 डॉलर के रिकॉर्ड स्तर को छुआ था। करीब साल भर पहले इसकी एक यूनिट की कीमत 10 हजार डॉलर थी।

पिछले महीने टेस्ला ने बिटकॉइन में 1.5 अरब डॉल का निवेश किया था। एलन मस्क की इस घोषणा के बाद शेयर बाजार में में उछाल आया था। इसके साथ ही बिटकॉइन की कीमत भी फरवरी में अपने रिकॉर्ड स्तर को पार कर गई थी। टेस्ला के निवेश के ऐलान के बाद बिटकॉइन पर दुनिया भर में चर्चा तेज हो गई।

ये भी पढ़ें : Gold Price Today: सोना हुआ बहुत सस्ता, चांदी के दाम में भी गिरावट, चेक करें रेट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story