दुनिया के दूसरे सबसे अमीर एलन मस्क: कमाई जानकर हो जाएंगे दंग, बिल गेट्स पीछे

टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क (Elon Musk) अब दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। इस साल जनवरी में उन्हें अमीरों की रैंकिंग में 35वां स्थान मिला था। लेकिन अब बिल गेट्स को पीछे छोड़ते हुए उन्होंने दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। 

Published by Shreya Published: November 24, 2020 | 12:25 pm
Elon Musk

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर एलन मस्क: कमाई जानकर हो जाएंगे दंग, बिल गेट्स पीछे (फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क (Elon Musk) को बड़ी कामयाबी मिली है। एलन ने माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स (Bill Gates) को पीछे छोड़ दिया है और इस तरह वो दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। बता दें कि ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक, इस साल जनवरी में उन्हें अमीरों की रैंकिंग में 35वां स्थान मिला था। लेकिन अब उन्हें दूसरा स्थान हासिल हो गया है।

टेस्ला शेयरों से ही बना है एलन की कुल संपत्ति का लगभग तीन-चौथाई हिस्सा

टेस्ला के शेयरों में भारी उछाल हुआ है, जिसके चलते एलन मस्क की नेटवर्थ 7.2 अरब डॉलर बढ़कर 127.9 अरब डॉलर हो गई है। बता दें कि एलन मस्क की कुल संपत्ति का लगभग तीन-चौथाई हिस्सा टेस्ला शेयरों से ही बना है। वहीं यह ऐसा दूसरी बार है, जब इंडेक्स हिस्ट्री में माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स (Bill Gates) दूसरे नंबर से भी कम रैंक पर हैं।

यह भी पढ़ें: Gold Silver का दाम: आई भारी गिरावट, जानें क्या है 10 ग्राम सोने का भाव

बिल गेट्स की संपत्ति होती ज्यादा, अगर…

बिल गेट्स 2017 में Amazon इंक के संस्थापक जेफ बेजोस द्वारा कॉम्पिटिशन में आने के बाद पहले कई सालों तक वह टॉप पर रहे थे। ऐसा कहा जाता है कि बिल गेट्स की कुल संपत्ति 127.7 अरब डॉलर से ज्यादा होती अगर उन्होंने अपनी संपत्ति का एक बड़ा हिस्सा दान नहीं किया होता। दरअसल, उन्होंने साल 2006 के बाद से 27 अरब डॉलर से अधिक अपने नामांकित फाउंडेशन को दे दिए हैं।

यह भी पढ़ें: बाजार में आई जान: भारत में कारों की बिक्री बढ़ी, अब वापस आ रही रौनक

शनिवार को दूसरे नंबर पर थे बिल गेट्स

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक, Amazon.com इंक के संस्थापक जेफ बेजोस शनिवार को पहले नंबर पर थे, तब उनकी संपत्ति 183 अरब डॉलर रही। वहीं बिल गेट्स 128 अरब डॉलर के साथ दूसरे नंबर पर थे। लेकिन अब टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क बिल गेट्स की जगह आ गए हैं। वहीं बर्नार्ड अर्नाल्ड 105 अरब डॉलर संपत्ति के साथ चौथे स्थान पर हैं, जबकि मार्क जुकरबर्ग 102 अरब डॉलर के साथ पांचवें नंबर पर हैं।

यह भी पढ़ें: LPG सिलेंडर बुकिंग आसान: Paytm की सुविधा से जुड़ रहे लाखों, ऐसे करता है काम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App