×

PF खाताधारकों के लिए खुशखबरी: EPFO ने लिया बड़ा फैसला, जान झूम उठेंगे आप

EPFO के ट्रस्टी बोर्ड की श्रीनगर में होने वाली बैठक में ब्याज दर को 8.5 फीसदी तय किया गया है। यानी इस बार Interest Rate में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Shreya
Published on: 4 March 2021 11:54 AM GMT
PF खाताधारकों के लिए खुशखबरी: EPFO ने लिया बड़ा फैसला, जान झूम उठेंगे आप
X
PF खाताधारकों के लिए खुशखबरी: EPFO ने लिया बड़ा फैसला

नई दिल्ली: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने प्रोविडेंट फंड (PF) खाताधारकों को एक बड़ी राहत दी है। दरअसल, संगठन की ओर से मौजूदा वित्त वर्ष यानी 2020-21 के लिए ब्याज तय कर दिया गया है और EPFO ने ब्याज दर में कोई बदलाव नहीं किया है। जी हां, ईपीएफओ ने इस वित्त वर्ष के लिए ब्याज दर 8.5 फीसदी ही तय की है।

ब्याज दर में कटौती के थे आसार

EPFO के ट्रस्टी बोर्ड की श्रीनगर में होने वाली बैठक में ब्याज दर को 8.5 फीसदी तय किया गया है। यानी इस बार Interest Rate में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इससे पहले जानकारों का मानना था कि कोरना वायरस महामारी की वजह से इस वित्त वर्ष 2020-21 के लिए ब्याज दर में कटौती की जा सकती है। लेकिन PF खाताधारकों को इसमें राहत दी गई है।

यह भी पढ़ें: Petrol-Diesel Prices: आज का Fuel Rate जान मिलेगी राहत, जानें प्रति लीटर दाम

INTEREST RATE (फोटो- सोशल मीडिया)

सात साल के निचले स्तर पर है ब्याज दर

गौरतलब है कि PF पर ब्याज दर पहले से ही सात साल के निचले स्तर पर है। बीते वित्त वर्ष में भी ब्याज दर 8.5 फीसदी ही तय की गई थी। श्रम व रोजगार मंत्रालय ने एक बयान जारी कर बताया है कि ट्रस्टीज बोर्ड ने मौजूदा वित्त वर्ष के लिए ब्याज दरें वहीं रखी हैं।

यह भी पढ़ें: आज का Share Market: सेंसेक्स में 1148 अंक का उछाल, निफ्टी ने भी दिखाई तेज़ी

बजट से निवेशकों को मिला था झटका

बता दें कि केंद्रीय ट्रस्टी बोर्ड की ओर से पिछले साल मार्च में 2019-20 के लिए ब्याज दर 8.5 फीसदी तय की गई थी। वहीं, बजट 2021 (Budget 2021) के ऐलान के बाद प्रोविडेंट फंड (PF) में निवेश करने वाल लोगों को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, PF में दो लाख पचास हजार रुपये से ज्‍यादा के कॉन्ट्रिब्‍यूशन की रकम से मिले ब्‍याज पर टैक्‍स लगाने का प्रस्‍ताव किया गया है।

यह भी पढ़ें: Gold ही Gold: 10 महीने के निचले स्तर पर पहुंचा सोना, देखें Latest Rate

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story