×

मिलेगा पैसा ही पैसा: दिवाली से पहले खाते में आएंगे इतने रुपए, जानें पूरी डिटेल

सभी कर्मचारियों को भविष्य निधि संगठन (EPFO) दिवाली तक अपने ग्राहकों को 8.5 फीसदी की ब्याज दे सकती हैं। EPFO के केंद्रीय बोर्ड ने सितंबर में कहां था कि 31 मार्च 2020 तक खत्म हो रहे वित्त वर्ष के लिए ब्याज का भुगतान इस साल के अंत तक कर दिया जाएगा।

Monika
Published on: 10 Oct 2020 2:23 PM GMT
मिलेगा पैसा ही पैसा: दिवाली से पहले खाते में आएंगे इतने रुपए, जानें पूरी डिटेल
X
मिलेगा पैसा ही पैसा: दिवाली से पहले खाते में आएंगे इतने रुपए, जानें पूरी डिटेल

त्यौहार का मौसम आने वाला है। जिसके साथ सभी कर्मचारियों को भविष्य निधि संगठन (EPFO) दिवाली तक अपने ग्राहकों को 8.5 फीसदी की ब्याज दे सकती हैं। EPFO के केंद्रीय बोर्ड ने सितंबर में कहां था कि 31 मार्च 2020 तक खत्म हो रहे वित्त वर्ष के लिए ब्याज का भुगतान इस साल के अंत तक कर दिया जाएगा। इस ब्याज को पहले 8.15 फीसदी और फिर 0.35 फीसदी के दो भाग में बांटा जाएगा। जिसमें 0.35 फीसदी का भुगतान दिसंबर तक किया जाएगा।

​ब्याज दर 8.5 फीसदी

बता दें, कि कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से EPFO की कमाई पर बुरा असर पड़ा था। जिसके बाद सेंट्रल बॉडी ने ब्याज दर का रिव्यु दिया। बाद बोर्ड ने सरकार से ​ब्याज दर 8.5 फीसदी रखने की सिफारिश की थी। श्रम मंत्रालय (Labour Ministry) ने इस बारे में जानकारी दी थी।

ये भी पढ़ें… 10 घंटे आतंकियों का खात्मा: रची आतंक की खूनी साजिश, सेना ने सिखाया सबक

ज्यादा रकम का सेटलमेंट

अप्रैल से अगस्त के बीच EPFO ने कुल 94.41 लाख क्लेम्स का सेटलमेंट किया। इन जरिए पीएफ मेंबर्स को 35,445 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया। अब 8.5 फीसदी ब्याज का भुगतान निश्चित ही आम आदमी के लिए दिवाली से पहले एक अच्छी खबर है।

ये भी पढ़ें- थर-थर कांपने लगे चीन के 60 हजार सैनिक, भारत के दो जंगी जहाजों ने दिखाई ताकत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story