×

10 घंटे आतंकियों का खात्मा: रची आतंक की खूनी साजिश, सेना ने सिखाया सबक

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले से आतंकी साजिश की बड़ी खबर आ रही है। जिले के कंगन इलाके में डडूरा गांव के पास छिपे दो आतंकवादियों को भारतीय सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया है।

Newstrack
Published on: 10 Oct 2020 12:26 PM GMT
10 घंटे आतंकियों का खात्मा: रची आतंक की खूनी साजिश, सेना ने सिखाया सबक
X
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले से आतंकी साजिश की बड़ी खबर आ रही है। डडूरा गांव के पास छिपे दो आतंकवादियों को भारतीय सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया है।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले से आतंकी साजिश की बड़ी खबर आ रही है। जिले के कंगन इलाके में डडूरा गांव के पास छिपे दो आतंकवादियों को भारतीय सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया है। जैसे में आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ शुरू हुई, उसके कुछ ही देर बाद सुरक्षाबलों ने उन्हें मौत में मुहं में ढकेल दिया। इसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों की लाशों को कब्‍जे में लेकर हथियारों को भी बरामद कर लिया है।

ये भी पढ़ें... जसलीन संग जलोटा: सामने आया शादी का राज, भजन सम्राट ने खोली पोल

तलाशी अभियान

गांव में छिपे आतंकियों के पास से गोला-बारूद, एके राइफल सहित अन्‍य हथियार बरामद किए गए हैं। साथ ही आस-पास तलाशी अभियान चलाया गया और फिर जब यह सुनिश्‍चित हो गया कि इस क्षेत्र में दूसरा कोई आतंकी नहीं है तो इस इलाके में अभियान को बंद कर दिया है। बता दें, बीते करीब 10 घंटे में कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ की ये दूसरी घटना है।

kashmir army फोटो-सोशल मीडिया

बता दें, इससे पहले कुलगाम जिले में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकवादियों (Terrorist) के बीच मुठभेड़ की खबर आई थी। ऐसे में एनकाउंटर में भारतीय सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। हालाकिं अभी भी इलाके में कई और आतंकियों के छुपे होने की जानकारी है।

ये भी पढ़ें...कश्मीर दहलाने की साजिश: दफन हुए आतंकी मंसूबे, सफल हुआ सेना का ये ऑपरेशन

किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की योजना

हालातों को देखते हुए भारतीय सुरक्षाबलों ने अभी भी पूरे इलाके को घेर रखा है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। साथ ही मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया सूचना ये भी मिली थी कि कुलगाम के चिंगामा इलाके में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं और किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की योजना तैयार कर रहे हैं।

ऐसे में मिली खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सुरक्षाबलों ने स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ(CRPF) की एक टीम के साथ इलाके का घेराव किया। भारतीय सुरक्षाबलों को आता देख आतंकियों ने ताबड़तोड़ गोलाबारी शुरू कर दी।

देश के रखवाले भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने को कहा, पर आतंकियों ने फायरिंग जारी रखी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने ताबड़तोड़ गोलाबारी शुरू कर दी। फिलहाल अभी अन्य आतंकियों की तलाश जारी है।

ये भी पढ़ें...घरौनी के लाभार्थियों से पीएम करेंगे ‘मन की बात’,बाराबंकी में बनेगा पायलट प्रोजेक्ट

Newstrack

Newstrack

Next Story