तय हुआ फ्लाइट्स का किराया, 25 मई से शुरू हो रहा संचालन

लॉकडाउन के बीच 25 मई से घरेलू उड़ानों का ऑपरेशन शुरू करने की इजाजत दे दी गई है। इसकी घोषणा केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने की है।

नई दिल्‍ली: लॉकडाउन के बीच 25 मई से घरेलू उड़ानों का ऑपरेशन शुरू करने की इजाजत दे दी गई है। इसकी घोषणा केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने की है। इस एलान के साथ ही हरदीप सिंह पुरी ने एयर फेयर की अधिकतम (Maximum) और न्यूनतम (Minimum) सीमा भी तय कर दिया है।

यह भी पढ़ें: सोने में आई गिरावट: जानें क्या है Gold का नया दाम, आज ही ले लें

तीन महीनों तक लागू रहेगा तय किया गया किराया

विमानन मंत्रालय की ओर से तय किया गया किराया अगले तीन महीनों तक लागू रहेगा। केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने देश के सबसे बिजी रूट का उदाहरण देते हुए बताया कि दिल्‍ली से मुंबई के बीच यात्रा के लिए न्यूनतम किराया 3500 रुपये लिया जाएगा। जबकि अधिकतम किराया 10 हजार रुपये लिया जाएगा। दिल्ली-मुंबई की ही तरह सभी सेक्‍टर की उड़ानों के लिए किराए तय कर दिया गया है।

किफायती दाम पर टिकट देने के उद्देश्य से तय की गई दरें

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि मंत्रालय द्वारा कोशिश की गई है कि कोरोना महामारी के संकट के इस दौर में ज्यादा से ज्यादा लोगों को किफायती दरों पर टिकट उपलब्ध हो सके। इसी उद्देश्य के साथ सभी गंतव्यों के लिए एयर फेयर की अधिकतम (Maximum) और न्यूनतम (Minimum) सीमा तय की गई है।

यह भी पढ़ें: तबाही से हिला देश: हर जगह पानी ही पानी, सरकार की भी हालत खराब

मंत्रालय ने एयरलाइंस को दिए ये निर्देश

हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि एयरलाइंस पहले की ही तरह एयर फेयर को कई बकेट्स में बांट कर उसकी बिक्री शुरू कर करेंगी। एयरलाइंस को भी इस बारे में निर्देश दे दिया गया है कि वह मंत्रालय द्वारा तय किए गए अधिकतम एवं न्‍यूतनतम किराये के आधार ही बकेट्स का निर्धारण करें। इसके अलावा एयरलाइंस को यह भी निर्देश दिया गया है कि मंत्रालय द्वारा तय किए गए औसत किराए से कम में ही 40 फीसदी टिकटों की बिक्री करें।

यह भी पढ़ें: सोनिया की FIR पर मचा बवाल, कांग्रेस नेता ने CM येदियुरप्पा को लिखा पत्र

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App