×

FASTag हुआ जरूरी: जल्दी कर लें ये तैयारी, ऐसे खरीदने पर मिलेगी बंपर छूट

अब देशभर में फास्टैग को अनिवार्य कर दिया गया है। आधी रात से सभी गाड़ियों के लिए FASTag अनिवार्य हो जाएगा। इसलिए अब फास्टैग खरीदना जरूरी हो गया है।

Shreya
Published on: 15 Feb 2021 6:12 AM GMT
FASTag हुआ जरूरी: जल्दी कर लें ये तैयारी, ऐसे खरीदने पर मिलेगी बंपर छूट
X
FASTag हुआ जरूरी: जल्दी कर लें ये तैयारी, ऐसे खरीदने पर मिलेगी बंपर छूट

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने पूरे देश में अब फास्टैग (FASTag) को सभी गाड़ियों के लिए अनिवार्य कर दिया है। दरअसल, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि वाहनों पर टोल वसूली के लिए फास्टैग लगवाने में इस बार कोई राहत नहीं दी जा रही है। अब 15-16 फरवरी की आधी रात से देशभर में सभी गाड़ियों के लिए FASTag अनिवार्य हो जाएगा। वहीं बिना फास्टैग या निष्क्रिय फास्टैग वाले वाहनों से जुर्माने के तौर पर दोगुना टोल वसूला जाएगा।

तो आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप कैसे सस्ता FASTag खरीदें-

ऐसे मिलेगा आपको 100 रुपये कैशबैक

अगर आप FASTag को एयरटेल थैंक्स एप के जरिए खरीदते हैं तो आपको 100 रुपये का कैशबैक मिल जाएगा। पहले आप Airtel Thanks एप डाउनलोड कर लें। इसके बाद एयरटेल के मोबाइल नंबर से लॉगिन कर लें। अब होम पेज पर दिख रहे Discover Airtel Thanks बैनर पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें: सोना-चांदी खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, 10 हजार रुपए हुआ सस्ता

fastag mandetry (फोटो- सोशल मीडिया)

अब आपको एक पेज खुला मिलेगा, जिस पर Get Rs 100 Cashback on FASTag लिखा होगा। उसके नीचे क्लैम नाउ का ऑप्शन होगा। इस पर क्लिक कर आप फास्टैग खरीद सकते हैं, जिसके साथ आपको 100 रुपये का कैशबैक मिल जाएगा, जो कि आपके एयरटेल पेमेंट बैंक या वॉलेट में आएगा।

यहां से भी कर सकते हैं खरीदारी

इसके अलावा भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) की ओर से देशभर में 40 हजार से अधिक केंद्र स्थापित किए गए हैं। जहां से आप फास्टैग खरीद सकते हैं। इसके अलावा आप इसे PayTM, Amazon, Snapdeal और अन्य डिजिटल वॉलेट कंपनियों से भी खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग: फिर महंगा हुआ तेल, चेक करें नया रेट

ऐसे कर सकते हैं रिचार्ज

इनके अलावा सड़क परिवहन प्राधिकरण ऑफिस में भी इनकी बिक्री होती है। आप इसे UPI, बिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड से रिचार्ज कर सकते हैं। वहीं, अगर आपका फास्टैग बैंक खाते से लिंक होता है तो आपके बैंक अकाउंट से ऑटोमैटिक कट जाते हैं।

यह भी पढ़ें: तेल की कीमतें आसमान पर: मुंबई में 95 रुपए के पार पेट्रोल, जानिए अपने शहर का रेट

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story