×

अब टेंशन फ्री होली: मार्च में मिलेगा बड़ा तोहफा, गैस सिलेंडर के दाम होंगे बहुत कम

पिछले कई महीनों से लगातार गैस सिलिंडर की कीमतों में इजाफा देखने को मिला है, लेकिन अब आम आदमी को बड़ी राहत मिलने वाली है। दरअसल, अगले महीने गैस सिलिंडर के दाम कम हो सकते हैं।

Shreya
Published on: 21 Feb 2020 4:19 AM GMT
अब टेंशन फ्री होली: मार्च में मिलेगा बड़ा तोहफा, गैस सिलेंडर के दाम होंगे बहुत कम
X

नई दिल्ली: पिछले कई महीनों से लगातार गैस सिलिंडर की कीमतों में इजाफा देखने को मिला है, लेकिन अब आम आदमी को बड़ी राहत मिलने वाली है। दरअसल, अगले महीने गैस सिलिंडर के दाम कम हो सकते हैं। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गुरुवार को इस बात संकेत दिए हैं। गुरुवार को रायपुर में धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि रसोई गैस की कीमतों में अगले महीने तक कमी आ सकती है।

अगले महीने कीमतों में कमी आ सकती है- धर्मेंद्र प्रधान

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान दो दिवसीय छत्तीसगढ़ राज्य के दौरे पर हैं। इस्पात और पेट्रोलियम एंव प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रायपुर में स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत की। जिस दौरान उनसे एलपीजी (LPG) की कीमतों में लगातार हो रहे इजाफे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि यह सही नहीं है कि कीमतें लगातार बढ़ी हैं। इंटरनेशनल मार्केट की वजह से इस महीने कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है। हालांकि ऐसे संकेत हैं कि अगले महीने मार्च में इसकी कीमतों में कमी आ सकती है।

यह भी पढ़ें: Ind vs NZ Live Score: भारत को झटका, आधी टीम पवेलियन लौटी वापस

पिछले हफ्ते कीमतो में 149 रुपये तक की हुई बढ़ोत्तरी

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सर्दियों के दौरान एलपीजी (LPG) की खपत बढ़ी थी, जिस कारण इस क्षेत्र में दबाव बढ़ गया था। उन्होंने कहा कि इस महीने कीमते बढ़ी हैं, जबकि अगले महीने कीमतों में कमी आएगी। बता दें कि पिछले सप्ताह बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेण्डर (14.2 किलो) की कीमत में 149 रुपये तक की बढ़ोत्तरी हुई थी।

यह भी पढ़ें: क्या जानते हैं इन 3 धागों की ताकत, पहनते वक्त बोले जाते हैं ये मंत्र..

इन 4 महानगरी में कितना है दाम?

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, LPG सिलिंडर (14.2 किलोग्राम) की कीमत बढ़ने के बाद दिल्ली में 858 रुपये हो चुकी है, जो कि पहले 714 रुपये में बिकती थी। वहीं महानगरी मुंबई में LPG सिलिंडर (14.2 किलोग्राम) की कीमत बढ़कर 896 रुपये हो चुकी है, जो पहले 747 रुपये थी। वहीं चेन्नई और कोलकाता में क्रमश: 829.50 रुपये और 881 रुपये हो चुकी है।

दोस्तोंं देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री बनने के बाद आज उद्धव ठाकरे पहली बार PM मोदी से करेंगे मुलाकात

Shreya

Shreya

Next Story