मुख्यमंत्री बनने के बाद आज उद्धव ठाकरे पहली बार PM मोदी से करेंगे मुलाकात

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज यानि शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। इसकी जानकारी शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने एक ट्वीट के जरिए दी है।

Published by Shreya Published: February 21, 2020 | 9:06 am
Modified: February 21, 2020 | 9:09 am
मुख्यमंत्री बनने के बाद आज उद्धव ठाकरे पहली बार PM मोदी से करेंगे मुलाकात

मुख्यमंत्री बनने के बाद आज उद्धव ठाकरे पहली बार PM मोदी से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज यानि शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। इसकी जानकारी शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने एक ट्वीट के जरिए दी है। बता दें कि मुख्यमंत्री बनने के बाद उद्धव ठाकरे पहली बार दिल्ली जाएंगे। जहां वो पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे। शिवसेना ने इसे शिष्टाचार भेंट का नाम दिया है।

पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे उद्धव ठाकरे

वहीं उद्धव ठाकरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात करेंगे। इसके बाद उद्धव ठाकरे भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से भी मिलने जा सकते हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शुक्रवार शाम 4 बजे दिल्ली पहुंचेंगे।

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार होगी मुलाकात

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने ट्वीट में लिखा है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। बता दें कि उद्धव ठाकरे ने 28 नवंबर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की थी। महाराष्ट्र में गठबंधन की सरकार है, जिसमें तीन दल कांग्रेस, शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: नहीं मिल रही नौकरी, न हो रही शादी तो शिवरात्रि पर करें ये सरल उपाय

शिवसेना ने बीजेपी से तोड़ा था नाता

गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़ वैचारिक रूप से अपने विरोधी दलों कांग्रेस और एनसीपी से गठबंधन कर लिया था। महाराष्ट्र में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव हुए थे, लेकिन रिजल्ट आने के बाद पार्टियों के बीच सीएम के चेहरे के लिए काफी उठा-पटक देखने को मिली जिसके बाद नवंबर में जाकर महाराष्ट्र में सरकार का गठन हो सका।

दोनों नेताओं के बीच पिछले साल हो चुकी है मुलाकात

दिल्ली में उद्धव ठाकरे और प्रधानमंत्री मोदी पहली बार मुलाकात करेंगे। हालांकि दोनों नेताओं के बीच पिछले साल दिसंबर में मुंबई में मुलाकात हो चुकी है। मुख्यमंत्री ठाकरे ने पुणे एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत किया था। 6 दिसंबर को महाराष्ट्र के पुणे में पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों की बैठक हुई थी, जिसमें पीएम मोदी भी शामिल होने के लिए पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें: राशिफल 21 फरवरी: कैसा रहेगा इन जातकों के लिए महापर्व शिवरात्रि का दिन, जानिए