×

सस्ता हुआ Gold-Silver : खरीदारों के लिए बड़ी खुशखबरी, जानें इसकी नई कीमत

सोने -चांदी की कीमत हर दिन घटती बढ़ती है। आपको बता दें कि सोने के दामों में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में थोड़ी सी बढ़ोतरी देखने को मिली है। स्पॉट गोल्ड 0.2 फीसदी बढ़कर 1863.83 डॉलर प्रति औंस पहुंच गया।

Newstrack
Published on: 23 Dec 2020 9:58 AM GMT
सस्ता हुआ Gold-Silver : खरीदारों के लिए बड़ी खुशखबरी, जानें इसकी नई कीमत
X
सस्ता हुआ Gold-Silver: खरीदारों के लिए बड़ी खुशखबरी, जानें इसकी नई कीमत photos (social media)

नई दिल्ली : अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में सोने चांदी की कीमतों पर हो रही गिरावट का असर भारतीय बाजारों में सीधे देखने को मिल रहा है। आपको बता दें कि आज सोने चांदी के दामों में कमी देखने को मिली है। जिसके कारण सोने भाव में 34 रुपये की गिरावट के साथ 50047 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है। वहीं चांदी के भाव में 143 रुपये की गिरावट के साथ 66,728 रुपये प्रति किलो पर कारोबार कर रही।

एक्सिस सिक्योरिटीज

आपको बता दें कि शेयर बाजार हर दिन नई ऊचाइयों को छू रहा हैं। एक्सिस सिक्योरिटीज का मानना है कि आने वाले वक्त में भी सोने पर ऐसे ही दबाव बना रहेगा। जिसकी वजह से सोने चांदी की कीमत अधिक बढ़ने की सम्भावना नहीं है। इसके साथ अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत बुधवार को हल्की बढ़ोतरी देखने को मिली थी।

अंतर्राष्ट्रीय मार्केट

सोने -चांदी की कीमत हर दिन घटती बढ़ती है। आपको बता दें कि सोने के दामों में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में थोड़ी सी बढ़ोतरी देखने को मिली है। स्पॉट गोल्ड 0.2 फीसदी बढ़कर 1863.83 डॉलर प्रति औंस पहुंच गया। वहीं यूएस गोल्ड फ्यूचर 0.1 फीसदी गिरकर 1868.10 डॉलर प्रति औंस पर आ गया। इसके साथ दुनिया के सबसे बड़े गोल्ड ईटीएफ एसपीडीआर गोल्ड ट्रस्ट की होल्डिंग 0. 20 फीसदी घट कर 1167.53 टन थी। इसके साथ सिल्वर एक फीसदी ऊपर बढ़ कर 25.83 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया।

ये भी पढ़ें:Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की नई कीमत जारी, चेक करें अपने शहर का रेट

gold silver rate

वैश्विक बाजारों में दिखा असर

दिल्ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने के भाव में 243 की गिरावट देखने को मिली है। आपको बता दें कि वहीं चांदी के दाम में 216 रुपये की गिरावट देखने को मिली है। चांदी का दाम 67,177 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है। वैश्विक बाजारों में दोनों कीमती धातु का असर देखने को मिला है। सोने चांदी की अंतर्राष्ट्रीय कीमतों में गिरावट का असर भारतीय सर्राफा बाजार में भी देखने को मिला है।

ये भी पढ़ें: इन बिजनेस में है लाखों का फायदा, रोज कमा सकते हैं हजारों रुपए, ऐसे करें शुरू

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story