×

इन बिजनेस में है लाखों का फायदा, रोज कमा सकते हैं हजारों रुपए, ऐसे करें शुरू

कोरोना काल में बहुत लोगों ने अपनी नौकरी खो दी। तो किसी ने अपना नया बिजनेस खोल लिया। कई ऐसे लोग होते है जिन्हें बिजनेस में ज्यादा दिलचस्पी होती है। इस महामारी में बिजनेस की अहमियत दोगुना हो गई है।

Monika
Published on: 23 Dec 2020 3:21 AM GMT
इन बिजनेस में है लाखों का फायदा, रोज कमा सकते हैं हजारों रुपए, ऐसे करें शुरू
X
इस बिजनेस में है लाखों का ज्यादा, रोजाना काम सकते है इतने रुपये

कोरोना काल में बहुत लोगों ने अपनी नौकरी खो दी। तो किसी ने अपना नया बिजनेस खोल लिया। कई ऐसे लोग होते है जिन्हें बिजनेस में ज्यादा दिलचस्पी होती है। इस महामारी में बिजनेस की अहमियत दोगुना हो गई है। अगर आप भी उनमे से है जो नया बिज़नेस शुरू करना चाहते है तो ज़रूरी है पहले उसकी पूरी जानकारी हो।

शुरू करें ये बिज़नेस

हम आपको एक ऐसे खास बिज़नेस के बारे में पूरी जानकारी दे रहे हैं, जिसे शुरू कर आप रोजाना के 4000 रुपये कमा सकते हैं। यानी महीने के एक लाख रुपये। ये नया बिज़नेस है केले के चिप्स बनाने का। केले के चिप्स खाने में तो स्वादिष्ट होते हैं ही, साथ ही सेहत के लिए भी अच्छे होते हैं। इस चिप्स को लोग व्रत में भी खाते हैं। बता दें,कि केले के चिप्स आलू के चिप्स से ज्यादा डिमांड में हैं। जिसके चलते इसकी बिक्री ज्यादा है। केले के चिप्स का मार्केट साइज़ छोटा होने के कारण बड़ी कम्पनियां केले के चिप्स नहीं बनाती। यही वजह है कि इस बिज़नेस में ज्यादा फायदा है।

केले के चिप्स बनाने के लिए सामान

केले के चिप्स बनाने के लिए विभिन्न प्रकार की मशीनरी प्रयोग में लाई जाती है। कच्चे केले, नमक , खाद्य तेल एवं अन्य मसाले उपयोग में लाए जाते हैं।

-केलों को धोने का टैंक और केलों को छिलने की मशीन

-केलों को पतले पतले टुकड़ों में काटने की मशीन

-फ्राई करने की मशीन

- मसाले मिलाने की मशीन

-पाउच प्रिंटिंग मशीन

- प्रयोगशाला उपकरण

आपके मन में ये सवाल उठ रहे होंगे कि ये मशीन कहा से खरीदे, तो बता दें इसे आप..

https://www.indiamart.com/ या https://india.alibaba.com/index.html से खरीद सकते हैं. इस मशीन को रखने के लिए आपको कम से कम 4000 5000 sq. fit की जगह की जरूरत होगी। ये मशीन आपको 28 हजार से लेकर 50 हजार तक में मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें: रद्द हो गईं ये ट्रेनें: कोहरे की पड़ी मार, चेक करें कहीं आप भी तो नहीं प्रभावित

1 लाख रुपए का प्रॉफिट

अगर हम 1 किलो पर 10 रुपए का प्रॉफिट भी सोचें तो आप दिन के 4000 रुपए आसानी से कमा सकते हैं। यानी की महीने में आपकी कंपनी एक महीने में 1 लाख रुपए कमा सकते है।

यह भी पढ़ें: करदाताओं के लिए जरुरी खबर: अभी कर लें ये काम, नहीं तो देना होगा 10 हजार जुर्माना

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story