×

रद्द हो गईं ये ट्रेनें: कोहरे की पड़ी मार, चेक करें कहीं आप भी तो नहीं प्रभावित

भारतीय रेलवे ने आज यानी 22 दिसंबर 2020 को देशभर में सौ से अधिक ट्रेनों को रद्द (Train cancelled) करने का फैसला किया है। इसकी वजह देश के कई राज्यों में कोहरा बढ़ना है।

Shreya
Published on: 22 Dec 2020 6:55 AM GMT
रद्द हो गईं ये ट्रेनें: कोहरे की पड़ी मार, चेक करें कहीं आप भी तो नहीं प्रभावित
X
भारतीय रेलवे ने कैंसिल की कई ट्रेनें

नई दिल्ली: देश के अधिकांश हिस्सों में कड़ाके वाली ठंड पड़नी शुरू हो चुकी है। बढ़ते ठंड के साथ कोहरे की मार भी पड़ने लगी है। Fog की वजह से रेलवे के संचालन पर भी काफी असर पड़ रहा है। इस बीच देश के कई इलाकों में घना कोहरा पड़ने की वजह से भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने काफी ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया है। भारतीय रेलवे ने आज यानी 22 दिसंबर 2020 को देशभर में सौ से अधिक ट्रेनों को रद्द (Train cancelled) करने का फैसला किया है।

कोहरे की वजह से विजिबिलिटी हुई कम

बता दें कि दिल्‍ली समेत उत्‍तर प्रदेश, बिहार जैसे राज्‍यों के अधिकांश हिस्‍सों में इन दिनों सर्दी काफी बढ़ गई है। इस बीच मौसम विभाग की तरफ से कुछ राज्यों के लिए ठंड बढ़ने और कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं मंगलवार को दिल्ली-NCR, UP, बिहार समेत अन्य प्रदेशों में कोहरे की वजह से विजिबिलिटी काफी कम हो गई है। ऐसे में रेलवे के साथ साथ फ्लाइट और सड़क यातायात पर भी असर पड़ रहा है। इसे देखते हुए रेलवे ने कई ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द कर दिया है, वहीं कई को पूरी तरह से कैंसिल कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: करदाताओं के लिए जरुरी खबर: अभी कर लें ये काम, नहीं तो देना होगा 10 हजार जुर्माना

indian railways (फोटो- ट्विटर)

कई ट्रेनों को आंशिक और पूरी तरह किया गया रद्द

अगर आपका भी रेल के द्वारा इस दौरान कहीं बाहर जाने-आने का इरादा है तो पहले रेलवे द्वारा कैंसिल की गई ट्रेनों की लिस्ट चेक कर लें। तो चलिए जानते हैं कि कौन कौन सी ट्रेनें आंशिक रूप से कैंसिल हुई हैं और किन किन को पूरी तरह रद्द किया गया है।

यह भी पढ़ें: हजारों कर्मचारी बर्बाद: बस कुछ दिनों में आएगा भूचाल, लगेगा नौकरी वालों को झटका

ये ट्रेंने 22 दिसंबर को आंशिक रूप से की गईं कैंसिल

अन्य कैंसिल की गईं ट्रेनों की जानकारी आप इस लिंक पर क्लिक करके ले सकते हैं।

स्पाइस जेट की फ्लाइटें भी हुईं कम

इसके अलावा एयरलाइंस कंपनी स्‍पाइस जेट की तरफ से यह जानकारी दी गई है कि कोहरे के चलते कम विजिबिलिटी और खराब मौसम होने की वजह से उसकी पटना, वाराणसी और जालंधर जैसे शहरों की फ्लाइट प्रभावित रह सकती हैं। ऐसे में यात्री अपनी फ्लाइट का स्टेटस एक बार जरूर चेक कर लें।

यह भी पढ़ें: अदाणी की उपलब्धिः APSEZ ने CDP-2020 में हासिल किया मैनेजमेंट बैंड

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story