×

Gold-Silver सस्ता: 8 महीने में हुआ सबसे कम दाम, फटाफट चेक करें नया रेट

निवेशक गोल्ड को छोड़कर शेयर बाजार की ओर अपना रूख कर रहे हैं। स्टॉक मार्केट में इस वक्त काफी शानदार तेजी देखी जा रही है। यहां निवशकों को कम समय में ज्यादा रिटर्न कमाने का मौका मिल रहा है। 

Shreya
Published on: 17 Feb 2021 7:30 AM GMT
Gold-Silver सस्ता: 8 महीने में हुआ सबसे कम दाम, फटाफट चेक करें नया रेट
X
Gold-Silver सस्ता: 8 महीने में हुआ सबसे कम दाम, फटाफट चेक करें नया रेट

नई दिल्ली: सोने और चांदी की कीमतों (Gold And Silver Price Today) में बीते कुछ दिनों से उतार चढ़ाव देखने को मिल रही है। इस बीच आज यानी बुधवार को गोल्ड के दामों (Gold Price Today) में गिरावट दर्ज की गई है। ऐसे में अगर आप आज सोना खरीदते हैं तो आपको काफी ज्यादा फायदा हो सकता है।

कितना हो गया सोने का दाम (Gold Price)

आज अप्रैल एक्‍सपायरी वाला सोना 46788 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर कारोबार कर रहा है। इसमें 111 रुपये की गिरावट आई है। वहीं, दूसरी ओर चांदी की कीमतों में तेजी देखी जा रही है। सिल्वर के रेट में 135 रुपये की वृद्धि हुई है। बुधवार सुबह मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर चांदी 69,507 रुपये प्रति किलो के लेवल पर कारोबार कर रही है।

यह भी पढ़ें: ग्राहकों का तगड़ा झटाक, मोबाइल पर बात करना और इंटरनेट यूज करना होगा महंगा

GOLD (फोटो- सोशल मीडिया)

8 महीने के निचले स्तर के करीब सोने की कीमतें

आपको बताते चलें कि पांच दिन की गिरावट के बाद सोने की कीमतें बुधवार को 8 महीने के निचले स्तर के करीब हैं। अगस्त से लेकर अब तक सोना करीब 9400 रुपये दस ग्राम सस्ता हो चुका है।

वहीं, दिल्ली सर्राफा बाजार में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 46,900 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच गया है। जबकि चांदी की कीमतों में मंगलवार को उछाल होने के बाद इसके दाम 69,530 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए।

यह भी पढ़ें: Air India के कर्मचारी कोरोना संक्रमित, मचा हडकंप, इतने लोगों की हुई मौत

GOLD AND SILVER (फोटो- सोशल मीडिया)

क्यों आई सोने के दामों में गिरावट

एक्सपर्ट्स का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए वैक्सीन के मोर्चे पर अच्छी खबरें आने की वजह से सोने की कीमतों में गिरावट देखी जा रही है। बता दें कि भारत में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन की शुरू हो चुकी है। ऐसे में निवेशक गोल्ड को छोड़कर शेयर बाजार की ओर अपना रूख कर रहे हैं। स्टॉक मार्केट में इस वक्त काफी शानदार तेजी देखी जा रही है। यहां निवशकों को कम समय में ज्यादा रिटर्न कमाने का मौका मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल ने तोड़ा रिकॉर्ड: यहां दाम पहुंचा 100 के पार, चेक करें अपने शहर का रेट

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story