TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

सोने-चांदी में भारी गिरावट: सर्राफा बाजार खुलते ही लौटी रौनक, जानें नए दाम

देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से लगभग दो महीने से बंद सर्राफा बाजार अब खुल चुके हैं। दिल्ली सर्राफा बाजार में एक बार फिर से बिक्री शुरू हो गई है।

Shreya
Published on: 4 Jun 2020 12:39 PM GMT
सोने-चांदी में भारी गिरावट: सर्राफा बाजार खुलते ही लौटी रौनक, जानें नए दाम
X

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से लगभग दो महीने से बंद सर्राफा बाजार अब खुल चुके हैं। दिल्ली सर्राफा बाजार में एक बार फिर से बिक्री शुरू हो गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन के बाद से गुरुवार को सोने की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है।

सोने की कीमत में आई 274 रुपये की गिरावट

गुरुवार को सोने की कीमत में 274 रुपये प्रति दस ग्राम की कमी आई है। इसके साथ ही चांदी की कीमत में भी 655 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट दर्ज की गई है। जिसके बाद चांदी की कीमत 47640 रुपये पर आ गई है। हालांकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोना-चांदी के भाव में बीते कुछ दिनों से तेजी देखने को मिल रही है।

दिल्ली में इतना हुआ सोने का भाव

गुरुवार को दिल्ली में सोने के भाव में दस ग्राम 274 रुपये की गिरावट आने के बाद इसकी कीमत 47 हजार 185 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है। इसके पहले यानी बुधवार को सोने का भाव 47,459 रुपये प्रति दस ग्राम दर्ज किया गया था। बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव 1,074 डॉलर प्रति आउंस के स्तर पर बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: गर्भवती हथिनी की मौत का खुलासा: अब नहीं बचेंगे आरोपी, ये था मौत का कारण

24 कैरेट सोने की कीमत हुई 46 हजार 441 रुपये

गुरुवार सुबह 24 कैरेट सोने की कीमत में 404 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट आई है। 404 रुपये की गिरावट के साथ ही सोने की कीमत 46 हजार 441 रुपये प्रति दस किलोग्राम पर पहुंच गई है। वहीं 23 कैरेट सोने यानी गोल्ड 995 में 402 रुपये की गिरावट आई है। जिसके बाद 23 कैरेट सोने की कीमत 46 हजार 255 रुपये हो गई है।

यह भी पढ़ें: तेंदुए ने मचाया तांडव: जान बचाकर भागे गांव वाले, दरोगा समेत 7 लोग घायल

वहीं 22 कैरेट सोने की कीमत में 370 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है। सोने की कीमत में हुई गिरावट के बाद कीमत 42540 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गई है। ये जीएसटी जोड़कर नहीं है।

आने वाले दिनों में गिरावट रहेगी जारी

जानकारों का कहना है कि आने वाले दिनों में भी सोने की कीमत में गिरावट बरकरार रहेगी। आज वायदा बाजार में सोना 46 हजार 99 रुपये पर खुला। उधर, बुधवार को वायदा कारोबार में सोने की कीमत 0.42 फीसदी की गिरावट के साथ 46 हजार 600 रुपये प्रति दस ग्राम रह गई।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन कोरोना का समाधान नहीं, स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर करनी होगी: सिसोदिया

बता दें कि 25 मार्च से लागू लॉकडाउन की वजह से दो महीनों तक बंद रहा दिल्ली सर्राफा बाजार सोमवार को पहली बार खुला। लॉकडाउन के प्रतिबंधों में सरकार की ओर से ढील दी जाने के बाद से दिल्ली में सर्राफा बाजार खुला है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story