×

Gold में भारी गिरावट: रेट जान आ जाएगी चेहरे पर स्माइल, जानें आज का भाव

 सोने की कीमतों में जारी तेजी पर फिर से ब्रेक लग गया है ।अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आई गिरावट की वजह से घरेलू बाजार में सोने के दाम गिर गए। बुधवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना  600 रुपये प्रति दस ग्राम से ज्यादा सस्ता हो गया है। वहीं, एक किलोग्राम चांदी  के दाम 3000 रुपये से ज्यादा टूट गए।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 19 Aug 2020 12:26 PM GMT
Gold में भारी गिरावट: रेट जान आ जाएगी चेहरे पर स्माइल, जानें आज का भाव
X
सोने के भाव में कमी

नई दिल्ली: हर दिन सोने के भाव में वृद्धि के बाद अब सोने की कीमतों में तेजी से ब्रेक लग गया है । पिछले कुछ दिनों से लगातार सोने का भाव बढ़ता जा रहा थाा। आज जाकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आई गिरावट की वजह से घरेलू बाजार में सोने के दाम गिर गए। बुधवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 600 रुपये प्रति दस ग्राम से ज्यादा सस्ता हो गया है। वहीं, एक किलोग्राम चांदी के दाम 3000 रुपये से ज्यादा टूट गए। एक्सपर्ट्स का कहना है कि अमेरिकी डॉलर में लौटी मजबूती की वजह से विदेशी बाजारों में सोने के दाम गिर गए है।

यह पढ़ें...अकेले सैनिक से कंपा चीन: जवान की आत्मा आज भी सीमा पर तैनात, दुश्मन में खौफ

gold

सोने में तेजी के बाद अब गिरावट

बता दें कि मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 99.9 फीसदी शुद्धता वाले सोने का भाव 53,674 रुपये प्रति 10 ग्राम से बढ़कर 54,856 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया था इस दौरान कीमतों में 1,182, रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी आई थी। वहीं, मुंबई में 99.9 फीसदी वाले सोने के दाम बढ़कर 53894 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गए।

gold

सोने की नई कीमतें

एचडीएफसी (HDFC )सिक्योरिटीज के मुताबिक, बुधवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 99.9 फीसदी शुद्धता वाले सोने का भाव 54,909 रुपये प्रति 10 ग्राम से गिरकर 54,269 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है। इस दौरान कीमतों में 640 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट आई है। वहीं, मुंबई में 99.9 फीसदी वाले सोने के दाम गिरकर 53424.00 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गए है।

यह पढ़ें...किया देश का नाम रोशन, डॉ दिनेश पुरोहित बने अमेरिकन महाद्वीप के संयोजक

Gold

चांदी की नई कीमतें

बुधवार को सोने से ज्यादा चांदी की कीमतों में कमी आई है। दिल्ली में एक किलोग्राम चांदी के दाम 72,562 रुपये से गिरकर 69,450 रुपये पर आ गए है। इस दौरान कीमतों में 3,112 रुपये की जोरदार गिरावट आई है। वहीं, मुंबई में चांदी के दाम गिरकर 67135 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गए हैं। कोटक सिक्योरिटीज ने एक नोट में कहा कि सोने में अस्थिरता काफी अधिक बनी हुई है और यह जारी रह सकती है। निवेशकों की नजरें अमेरिका के केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व के मिनट्स पर टिकी हुई हैं। फेड के मिनट्स बुधवार देर रात जारी होंगे।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story