×

इतना महंगा सोना-चाँदी: दामों में इतनी हुई बढ़ोत्तरी, यहां देखें

दिल्ली में सोने की कीमत में 348 रुपये की तेजी आई है। इसी के साथ ही चांदी की कीमतों में भी 1,630 रुपये प्रति किलोग्राम की उछाल हुआ है।

Shreya
Published on: 6 July 2023 5:35 AM GMT
इतना महंगा सोना-चाँदी: दामों में इतनी हुई बढ़ोत्तरी, यहां देखें
X

नई दिल्ली: दिल्ली में सोने की कीमत में 348 रुपये की तेजी आई है। इसी के साथ ही चांदी की कीमतों में भी 1,630 रुपये प्रति किलोग्राम की उछाल हुआ है। ग्लोबल मार्केट में रुपये में आई कमजोरी की वजह से कीमतों में बढ़ोत्तरी देखी गई है।

इतना हुआ सोने का दाम-

गुरुवार में दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में 348 रुपये की उछाल के बाद सोने की कीमत 39,115 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है। बता दें कि बुधवार को गांधी जयंती पर दिल्ली सर्राफा बाजार बंद थे। सोने की कीमत मंगलवार को 38,767 रुपये प्रति 10 ग्राम पर दर्ज हुआ था। इंटरनेशनल मार्केट, न्यूयॉर्क में सोने में गिरावट हुई है। जिसके बाद सोना 1,501 डॉलर प्रति औंस और चांदी 17.61 डॉलर प्रति औंस पर दर्ज हुआ।

यह भी पढ़ें: गिरावट: सेंसेक्स 198 अंक लुढ़कने के साथ 38,107 पर बंद, निफ्टी भी 47 अंक गिरा

चांदी की कीमतों में भी उछाल-

वहीं दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी की कीमतों में 1,630 रुपये उछाल के बाद इसकी कीमत 47,580 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है। बता दें कि सोमवार को चांदी 45,950 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुए थे।

इस वजह से कीमतों में हुई वृद्धि-

HDFC सिक्युरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल का कहना है कि ग्लोबल संकेतों और रुपये में हुई कमजोरी की वजह से सोने की कीमतों में तेजी आई है। अमेरिका में निराशाजनक पेरॉल डाटा के बाद इंटरनेशनल मार्केट में सोने की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है। इसके अलावा अमेरिका द्वारा यूरोपियन गुड्स पर टैरिफ लगाए जाने की घोषणा के बाद सोने की खरीदारी की वजह से भी कीमतों में वृद्धि हुई है।

यह भी पढ़ें: 9 कंपनियों को झटका: लाखों कर्मचारियों पर खतरा, बढ़ेगी निवेशकों की समस्या

Shreya

Shreya

Next Story