Gold-Silver Price: तेजी से गिर गया भाव, यहां देखें क्या हैं नई कीमत

जानकारी के अनुसार, दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में 108 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट दर्ज की गई है। सोने का अब नई कीमत 48,877 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है।

gold

Gold-Silver Price: तेजी से गिर गया भाव, यहां देखें क्या हैं नई कीमत (photo- social media)

नई दिल्ली: देश में लगातार तीन दिन से सोने के दाम (Gold price) गिरावट दर्ज की गई है। बता दें कि बुधवार यानी 13 जनवरी को सोने की कीमत 108 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट हुई है। वहीं चांदी के भाव में मामूली वृद्धि दर्ज की गई।

ये हैं सोने की नई कीमत

आपको बता दें कि आज दिल्ली सर्राफा बाजार में एक बार फिर से सोने के भाव (Gold price) में कमी पाई गई है। जानकारी के अनुसार, दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत (Gold price) में 108 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट दर्ज की गई है। सोने का अब नई कीमत 48,877 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है। वहीं पिछले कारोबारी सत्र में सोने का दाम (Gold price) 48,985 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद किया गया था। अगर बात करें वैश्विक बाजार की, यहां सोने के दाम (Gold price) में उछाल दर्ज किया गया है। वैश्विक बाजार में सोने की कीमत 1,857 डॉलर प्रति औंस तक पहुंच गया है।

ये भी पढ़ें : खुशखबरी: टेस्ला की भारत में एंट्री, इस राज्य में बनेंगी इलेक्ट्रिक कारें

बढ़ी चांदी की कीमत

सोने के बाद अगर बात कर लें चांदी की, तो चांदी के भाव (Silver Price) में मामूली उछाल पाया गया है। दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी के भाव (Silver Price)  में 144 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद चांदी की नई कीमत 65,351 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है। वहीं, वैश्विक बाजार में चांदी की कीमत (Silver Price)  बढ़कर 25.48 डॉलर प्रति औंस तक पहुंत गया है।

gold

क्या है कारण

HDFC सिक्योमरिटीज के सीनियर एनालिस्टी (कमोडिटीज) ने बताया कि डॉलर में गिरावट के कारण अंतरराष्ट्री य बाजारों में सोने के भाव बढ़ रहा है। वहीं, पूरे विश्व में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए निवेशक सावधान हो गए हैं। इससे गोल्डक और सिल्वीर के दामों में तेजी दर्ज की जा रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App