×

Gold महंगा हुआ फिर: चांदी के दामों में भी उछाल, गिरावट के बाद आज इतना रेट

पिछले चार कारोबारी सत्र में गिरावट आने के बाद आज कीमतों में तेजी से उछाल आया। दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोने के भाव में 514 रुपये प्रति 10 ग्राम का उछाल आया। इसके साथ चांदी भी ,000 रुपये से ज्‍यादा महंगी हुई।

Shivani
Published on: 15 Dec 2020 2:17 PM GMT
Gold महंगा हुआ फिर: चांदी के दामों में भी उछाल, गिरावट के बाद आज इतना रेट
X

नई दिल्ली. सोने और चांदी के दाम पिछले कई दोनों से गिर रहे थे हालंकि मंगलवार को इनमे तेजी से उछाल आया। दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोने के भाव (Gold Price) में 514 रुपये प्रति 10 ग्राम की बढ़ोतरी हुई, तो वहीं चांदी का दाम (Silver Price) भी 1000 रुपए से ज्यादा बढ़ गया। बता दें कि भारतीय बाजारों में पिछले चार कारोबारी सत्र में सोने और चांदी के भाव में गिरावट देखी गयी थी।

सोने और चांदी के दामों में उछाल, चार कारोबारी सत्र में दर्ज हुई गिरावट

अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में तेजी और रुपये में गिरावट के कारण भारत में सोना-चांदी के भाव में तेजी दर्ज की गई है। ऐसे में भारत में सोना और चांदी फिर महंगा हो गया है। पिछले चार कारोबारी सत्र में गिरावट आने के बाद आज कीमतों में तेजी से उछाल आया। दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोने के भाव में 514 रुपये प्रति 10 ग्राम का उछाल आया। इसके साथ चांदी भी ,000 रुपये से ज्‍यादा महंगी हुई। बता दें कि पिछले कारोबारी सत्र में दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 48,333 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था और चांदी 62,566 रुपये प्रति किग्रा पर थी।

सोने की नई कीमतें -

दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोने का भाव 514 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़ गया। दिल्ली में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 48,874 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है। इसके पहले कारोबारी सत्र में सोने का भाव 48,333 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव बढकर 1,845 डॉलर प्रति औंस रहा है।

ये भी पढ़ेंः फेसबुक इवेंट में बोले मुकेश अंबानी, इतने सालों में टाॅप 3 इकोनॉमी में होगा भारत

चांदी की नई कीमतें -

चांदी के दामों में भी तेजी दर्ज की गई। दिल्ली सर्राफा बाजार में आज चांदी की कीमतों में 1,046 रुपये प्रति किलोग्राम का उछाल आया। चांदी के दाम 63,612 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए हैं। वहीं अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज चांदी का भाव 23.16 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुआ।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story