×

Gold Silver Price: फटाफट कर लें खरीदारी, जानें क्या है नई कीमत

सोने में हुई गिरावट और चांदी में आई बढ़ोत्तरी के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में 18 जनवरी 2021 को 22 कैरेट गोल्ड 48130 रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंच गया है।

Shreya
Published on: 18 Jan 2021 7:48 AM GMT
Gold Silver Price: फटाफट कर लें खरीदारी, जानें क्या है नई कीमत
X

नई दिल्ली: अगर आप सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, आज हफ्ते के पहले दिन यानी सोमवार को सोने के दाम (Gold Prices Today) में गिरावट दर्ज की गई है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोमवार सुबह गोल्ड (Gold) फरवरी की फ्यूचर ट्रेड 40 रुपये की गिरावट के साथ 48 हजार 685 रुपये पर ट्रेड करते नजर आया। हालांकि इस दौरान चांदी की कीमत (Silver Price Today) में बढ़ोत्तर दर्ज की गई है।

दिल्ली में कितना है सोने और चांदी का दाम?

चांदी मार्च का फ्यूचर ट्रेड 260 रुपये की तेजी के साथ 65 हजार 024 रुपये के स्तर पर पहुंच गई। सोने में हुई गिरावट और चांदी में आई बढ़ोत्तरी के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में 18 जनवरी 2021 को 22 कैरेट गोल्ड 48130 रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंच गया है। जबकि 24 कैरेट गोल्ड 51 हजार 500 रुपये के स्तर पर है। वहीं चांदी में आई तेजी के बाद सिल्वर का रेट 65 हजार रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें: अदाणी समूह द्वारा संचालित तीन हवाई अड्डों को मिला सम्मान, ये है बड़ी वजह

gold rate (फोटो- सोशल मीडिया)

इंटरनेशनल मार्केट में कीमतों में आई तेजी

घरेलू बाजार के अलावा इंटरनेशनल मार्केट (International Market) की बात की जाए तो यहां पर सोने के दाम में तेजी देखने को मिल रही है। आज अमेरिका (America) में सोने का कारोबार 1.61 डॉलर की तेजी के साथ 1,828.99 डॉलर प्रति औंस पर रहा। इसके अलावा चांदी में भी बढ़ोत्तरी नजर आई है। चांदी करीब 0.11 डॉलर की बढ़त के साथ 24.86 डॉलर के लेवल पर कारोबार करती नजर आई।

यह भी पढ़ें: इस बड़े बैंक ने करोड़ों ग्राहकों को दिया तोहफा, जानकर ख़ुशी से झूम उठेंगे

क्या है कि एक्सपर्ट्स का कहना?

आपको बता दें कि एक्सपर्ट्स का कहना है कि पिछली साल की तर्ज पर इस साल भी गोल्ड में बढ़ोत्तरी होने के आसार हैं। ऐसा माना जा रहा है कि साल 2021 में गोल्ड 60 हजार रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर को पार कर सकता है। हालांकि ऐसा भी हो सकता है कि कोरोना वायरस की वैक्सीन (Corona Virus Vaccine) आने से अब आर्थिक गतिविधियां (Economic Activities) बढ़ें, जिससे सोने की कीमतों (Gold Price) में कमी आ जाए।

यह भी पढ़ें: जल्दी हटाईये इसे: लोन देने वाले 453 ऐप्स को गूगल ने किया बैन, RBI ने दी चेतावनी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story