×

GOLD-SILVER का झटका: बाप रे बाप दाम ने तोड़ी कमर, इतना हुआ महंगा

सोने की तरह आज चांदी की कीमतों में भी तेजी देखने को मिली। दिल्ली सर्राफा बाजार में आज चांदी का भाव 697 रुपये प्रति किलोग्राम चढ़कर 62,043 रुपये पर पहुंच गया। इसके पहले दिन यह 61,346 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ था।

Newstrack
Published on: 5 Nov 2020 11:59 AM GMT
GOLD-SILVER का झटका: बाप रे बाप दाम ने तोड़ी कमर, इतना हुआ महंगा
X
GOLD-SILVER का झटका: बाप रे बाप दाम ने तोड़ी कमर, इतना हुआ महंगा

नई दिल्ली: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) के नतीजे जारी नहीं हुए हैं । डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन पार्टी में कड़ी टक्कर के बीच निवेशकों में सोने की मांग बढ़ी है। लगातार सस्ता होने के बाद अब सोने और चांदी के भाव में तेज़ी देखने को मिल रही है। वैश्विक बाजारों में तेजी के बाद आज घरेलू बाजार में भी सोना-चांदी महंगा हो गया है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने-चांदी की कीमतों के बारे में जानकारी दी है।

दिल्ली सर्राफा बाजार में दोनों कीमती धातुओं के भाव

इतना महंगा हुआ सोना

गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने का भाव 158 रुपये तक बढ़ा। इसके बाद अब नया भाव 50,980 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पर पहुंच गया है। इसके पहले यानी बुधवार को पीली धातु का भाव 50,822 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज सोने का भाव 1,916 डॉलर प्रति औंस रहा।

gold price

चांदी की नई कीमतें भी बढ़ीं

सोने की तरह आज चांदी की कीमतों में भी तेजी देखने को मिली। दिल्ली सर्राफा बाजार में आज चांदी का भाव 697 रुपये प्रति किलोग्राम चढ़कर 62,043 रुपये पर पहुंच गया। इसके पहले दिन यह 61,346 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज चांदी का भाव 24.34 डॉलर प्रति औंस पर रहा।

ये भी देखें: मंहगाई की मार: सरकार के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, सड़क पर आए कार्यकर्ता

silver price

अमेरिकी चुनाव का असर

मोतिलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी रिसर्च), नवनीत दमानी ने कहा, 'अमेरिकी चुनाव में कांटे की टक्कर के कारण सोने की कीमतों में उछाल देखने को मिला है। निवेशकों ने राष्ट्रपति पद की लड़ाई में स्थानांतरण बाधाओं को विश्लेषण करने पर छोड़ते हुए सोने की खरीद की है।'

ये भी देखें: गंभीर मरीजो को एल-3 अस्पताल में रेफर करने में न हो देरी-पी. गुरू प्रसाद

दो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story